मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन को जमानत मिली, अब 101 करोड़ की मालकिन हैं, बतौर टीवी रिपोर्टर की थी करियर की शुरुआत

200 करोड़ के ठगी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को सोमवार को कोर्ट ने जमानत दे दी। पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन को 2 लाख रुपए के पर्सनल बॉन्ड और इतनी ही राशि की श्योरिटी बॉन्ड पर बेल का आदेश दिया। यानी उन्हें कुल 4 लाख रुपए के बॉन्ड पर बेल मिली है।जैकलीन कोर्ट के आदेश पर ही विदेश जा सकेंगी। कोर्ट ने 24 नवंबर की अगली तारीख तय की है, जब जैकलीन पर लगे आरोपों को पर बहस की जाएगी।

श्रीलंका में जन्मी जैकलीन इस मनी लाॅन्ड्रिंग केस को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। फिल्मी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली जैकलीन ने करियर की शुरुआत बतौर टीवी रिपोर्टर की थी। 35 फिल्मों में नजर आ चुकी जैकलीन की कुल नेटवर्थ करीब 101 हैं। फिल्मों के अलावा वो रेस्टोरेंट में भी सक्रिय हैं। इसके साथ ही वो अब तक 10 ब्रांड्स की ब्रांड एन्ड्रोर्समेंट भी कर चुकी हैं।

Join DV News Live on Telegram

तो चलिए जैकलीन फर्नांडीज के कुछ और दिलचस्प फैक्ट्स के बारे में जानते हैं-

सबसे पहले ये जान लीजिए कि जैकलीन इस मनी लॉन्ड्रिंग केस से कैसे जुड़ी हैं-

क्या है जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ मामला?

ED ने सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। आरोप के मुताबिक सुकेश ने तिहाड़ जेल में सजा काटते हुए एक कारोबारी की पत्नी से जबरन वसूली की थी। ED ने 24 अगस्त 2021 को सुकेश के चेन्नई में सी-फेसिंग बंगले को सीज किया था। उसके बंगले से 82.5 लाख रुपए नगद, 2 किलोग्राम सोना और एक दर्जन से अधिक लग्जरी कारों को जब्त किया गया था। ED प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है।

कुछ समय बाद सोशल मीडिया पर जैकलीन और सुकेश की एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही थी, जिसमें सुकेश सेल्फी लेते हुए जैकलीन के गाल पर किस कर रहे होते हैं। इस फोटो को देख साफ हो गया था कि जैकलीन और सुकेश एक दूसरे के काफी क्लोज हैं। ED के मुताबिक, सुकेश के 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं। आरोप है कि जैकलीन सुकेश के साथ डेट कर रही थीं। इस दौरान कॉनमैन सुकेश ने जैकलीन को कई महंगे तोहफे दिए हैं। इनमें ज्वेलरी, क्रॉकरी, 4 पर्शियन बिल्लियां और एक घोड़ा दिया है। एक पर्शियन बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपए है। वहीं घोड़े की कीमत 52 लाख रुपए बताई गई है।

अब नजर डालते है जैकलीन के श्रीलंका से लेकर बाॅलीवुड तक के सफर पर-

श्रीलंका में जन्मी हैं जैकलीन, मिस यूनिवर्स श्रीलंका विनर भी रहीं

जैकलीन फर्नांडीज का जन्म श्रीलंका में हुआ है। वो एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जिन्होंने करियर के शुरुआती दिनों में बतौर टीवी रिपोर्टर काम किया था। जैकलीन ने 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब भी जीता था और उसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स में अपने देश को रिप्रजेंट भी किया था।

2009 में अलादीन से किया था फिल्मी डेब्यू

जैकलीन फर्नांडीज एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने फिल्म अलादीन (2009) के साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी। सुजॉय घोष के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में उनके साथ रितेश देशमुख, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त भी नजर आए थे। वो तकरीबन 13 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। उन्होंने फिल्म ‘जुड़वा 2’, ‘हाउसफुल 2’, ‘बागी 2’ और ‘मिसेज सीरियल किलर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। जैकलीन को आखिरी बार इस साल रिलीज हुई फिल्म रामसेतु में देखा गया था, जो बाॅक्स ऑफिस पर फ्लाॅप रही।

101 करोड़ है जैकलीन की कुल नेटवर्थ

जैकलीन अब तक 35 फिल्मों में काम कर चुकी हैं और इनमें से 11 फिल्में बाॅक्स ऑफिस पर औधें मुंह गिरी हैं। उनकी कुल नेटवर्थ करीब 101 करोड़ रुपए है। जैकलीन हर फिल्मों के लिए करीब 5 से 6 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा जैकलीन के पास मुंबई में अपना खुद का घर भी है। इसके साथ-साथ उनके पास लग्जरी कारों का भी काफी अच्छा कलेक्शन है। श्रीलंका में साउथ कोस्ट के पास जैकलीन का अपना खुद का एक आइलैंड भी है।

रेस्टोरेंट बिजनेस भी चलाती हैं जैकलीन

जैकलीन फिल्मों के साथ 10 बड़े ब्रांड्स की ब्रांड एंडोर्समेंट कर चुकी हैं। इनमें बॉडी शॉप, स्नैपडील, वेगा, नोवा, कलरबार, कैशियो, लोटस, ड्रूल्स, वैन ह्यूसन और एचटीसी वन शामिल हैं। साथ ही जैकलीन रेस्टोरेंट बिजनेस भी चलाती हैं और श्रीलंका के कोलंबो में उनका अपना रेस्टोरेंट भी है।

जैकलीन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

वर्क फ्रंट की बात करें तो जैकलीन 2023 की हिंदी फिल्म सर्कस में नजर आएंगी। इसके अलावा वो तेलुगु फिल्म हरि हर वीरा मल्लू में भी नजर दिखेंगी।

जैकलीन फर्नांडीज की लव लाइफ:बहरीन का प्रिंस था पहला ब्वॉयफ्रेंड, 15 साल बड़े डायरेक्टर साजिद खान से भी था अफेयर