‘अंकित ग्राम’, सेवाधाम आश्रम, उज्जैन में विनोबा भावे के निर्वाण दिवस पर बाबा के स्मरण के साथ नागपुर श्रद्धानंद के दो बहु दिव्यांगों का हुआ मंगल प्रवेश

‘अंकित ग्राम’, सेवाधाम आश्रम, उज्जैन में आचार्य विनोबा भावे के निर्वाण दिवस पर जिला बाल कल्याण समिति की उपस्थिति में नागपुर श्री श्रद्धानंद अनाथालय के दो बहु दिव्यांग बालकों का मंगल तिलक, माला एवं मिष्ठान्न खिलाकर प्रवेश दिया। बाबा विनोबा भावे जी के चित्र पर सूत की माला अर्पित कर उनके द्वारा किए गए कार्यों पर सेवाधाम आश्रम संस्थापक सुधीर भाई गोयल ‘‘भाईजी’’ ने प्रकाश डाला और कहा कि मेरा जीवन परिवर्तन और मेरा चिकित्सक बनने का सपना छोड़ उनके मार्गदर्शन से ग्रामीण अंचलों में सेवा को आगे बढ़ाया। इस अवसर पर जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष शेर सिंह ठाकुर ने कहा कि बाबा विनोबा को इस पूरे विश्व में कौन नही जानता उनका भू दान आंदोलन बच्चे-बच्चे की जुबान पर है।

Join DV News Live on Telegram

इस अवसर पर जिला बाल कल्याण समिति सदस्य श्री गजेन्द्र सिंह तोमर, श्रीमती मोनिका त्रिवेदी, श्रीमती धनगर एवं श्रीमती निधि शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे। श्री श्रद्धानंद अनाथालाय की आया अनेक बार बच्चों को पुनर्वसित करने हेतु सेवाधाम आई थी उन्होंने पूर्व में निवासरत बहु दिव्यांग बच्चों से मुलाकात की जो आज वयस्क होकर अलग अलग श्रेणियों में स्वावलबन का कार्य कर रहे है, इनमें से कुछ 24 घण्टे बिस्तरग्रस्त को देखकर उन्होंने कहा कि आपकी सेवा धन्य है, आप भाईजी जो सेवा कर रहे है उसके लिए महाराष्ट्र के लोग हमेशा ऋणि रहेंगे।