किस तरह से शासकीय अधिकारी अपने पद का फायदा उठाते है, इसकी बानगी सिवनी मालवा तहसील में दिखाई दे रही है। एसडीएम अनिल जैन के ओर से नियमों को ताक में रख कर अपने बंगले पर काम कर रहे कर्मचारी का ही गरीबी रेखा का कार्ड बना दिया गया, जो की अब एसडीएम के गले की फांस बन गया है।

पूरे मामले ने तब तूल पकड़ा जब नगर पालिका के सभापति दीपक बाथव के ओर से इसकी शिकायत कलेक्टर, नपाध्यक्ष सहित एसडीएम से भी की गई। नियमों धता दिखा कर बनाए गरीबी रेखा के राशन कार्ड की शिकायत नगर पालिका वार्ड नंबर 14 के पार्षद ने लिखित रूप से की है।

नपा सभापति दीपक बाथव की ओर से जारी शिकायत पत्र के अनुसार एसडीएम अनिल जैन ने मांगीलाल पिता परमराम निवासी वार्ड नंबर 9 का बीपीएल राशन कार्ड सर्वे क्रमांक 152 जारी किया गया है। जबकि मांगीलाल पिता परसराम व उनकी पत्नि मांलती कौशल दोनों ही नगर पालिका में दैनिक वेतन श्रमिक के पद पर कार्यरत है। साथ ही मालती कौशल वर्तमान में एसडीएम बंगले पर कार्यरत है। नियमों को देखा जाए तो गरीबी रेखा राशन कार्ड की पात्रता के मापदंड को पूर्ण नहीं करता है।

Join DV News Live on Telegram

वर्तमान स्थिति में एसडीएम कार्यालय में बीपीएल राशन कार्ड के कई आवेदन लंबे समय से लंबित हैं। ऐसे में अपात्र किस प्रकार से गरीबों का हक मार कर इस तरह सुविधा प्राप्त करने में कामयाब हो जाते है। पूरे मामले में एसडीएम अनिल जैन का कहना है कि मेरे पास पार्षद के ओर से लिखित शिकायत की गई है, जिसकी जांच करा बीपीएल कार्ड निरस्त करने की कारवाई की जाएगी।