नई दिल्ली: श्रद्धा वाकर हत्याकांड की जांच के लिए महाराष्ट्र के वसई पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम, जिसमें उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने कथित तौर पर वाकर की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे, उसे मुंबई के छतरपुर इलाके में फेंक दिया। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को श्रद्धा के करीबी दोस्त लक्ष्मण नादर का बयान दर्ज किया गया। मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम शुक्रवार को महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई पहुंची।

Join DV News Live on Telegram

सूत्रों के मुताबिक, लक्ष्मण का बयान दर्ज करने में करीब 4-5 घंटे लग गए। आगे दिल्ली पुलिस की टीम ने दिल्ली जाने से पहले जिस घर में श्रद्धा और आफताब किराए पर रहते थे, उसके मालिक का भी बयान दर्ज किया. गौरतलब है कि श्रद्धा दिल्ली जाने से पहले पालघर जिले के वसई इलाके में किराए के मकान में रहती थीं. मानिकपुर थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम को स्थानीय पुलिस हर संभव मदद करेगी. सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने भी मानिकपुर थाने की मदद से आफताब के परिवार से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन आफताब के पिता का मोबाइल नंबर बंद हो गया और परिवार से संपर्क नहीं हो सका. दिल्ली पुलिस श्रद्धा के उन दोस्तों के भी बयान दर्ज करेगी जो 2019 से श्रद्धा के संपर्क में थे। इसके अलावा पुलिस उस कॉल सेंटर के मैनेजर से भी पूछताछ करेगी जहां श्रद्धा काम करती थी।

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के पिता की शिकायत के आधार पर पिछले हफ्ते छह महीने पुराने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझा लिया और आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया। आफताब और श्रद्धा एक डेटिंग साइट पर मिले थे और बाद में छतरपुर में किराए के मकान में साथ रहने लगे। दिल्ली पुलिस को श्रद्धा के पिता से शिकायत मिली और 10 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आफताब पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की और बाद में उसके शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाने लगा। उसने पुलिस को बताया कि उसने मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था ताकि शरीर को काटने में मदद मिल सके। पुलिस ने बताया कि आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद फर्श पर लगे खून के धब्बे को किसी रसायन से साफ किया और दाग लगे कपड़ों को नष्ट कर दिया. उसने शव को बाथरूम में शिफ्ट कर दिया और पास की एक दुकान से फ्रिज खरीद लिया। बाद में उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर फ्रिज में रख दिए। इस बीच, दिल्ली की एक अदालत ने रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लैब को श्रद्धा वाकर हत्या मामले में आरोपी आफताब पूनावाला का पांच दिनों के भीतर नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया है।