श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का मंगलवार को नई दिल्ली स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) कार्यालय में पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। एफएसएल के एक अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि पूनावाला पर पॉलीग्राफ का काम पूरा हो गया है और जल्द ही एक रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Join DV News Live on Telegram

“आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट आज पूरा हो गया है। यह पिछले हफ्ते शुरू हुआ। हम इस मामले को प्राथमिकता पर रख रहे हैं और रिपोर्ट (पुलिस को पॉलीग्राफ टेस्ट की) जल्द ही दी जाएगी, ”एफएसएल के सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने कहा। दिल्ली पुलिस को दिल्ली की अदालत ने 1 दिसंबर को पूनावाला का नार्को-एनालिसिस टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है।

पूनावाला को कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवीं बार एफएसएल कार्यालय लाया गया था, क्योंकि सोमवार को उन्हें ले जा रही दिल्ली पुलिस की वैन पर कुछ तलवारधारी लोगों ने हमला किया था। एफएसएल कार्यालय के बाहर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सुरक्षा तैनात कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस उस हत्या के मामले की जांच कर रही है जिसमें पूनवाला पर मई में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है। उस पर यह भी आरोप है कि उसने शरीर के कटे हुए हिस्सों को दिल्ली और गुरुग्राम के जंगलों में फेंकने से पहले फ्रिज में रख दिया था। पुलिस ने पहले अदालत में प्रस्तुत किया था कि पूनवाला सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था।

सोमवार की शाम तलवारधारी कुछ लोगों ने एफएसएल कार्यालय के बाहर पूनवाला को ले जा रही पुलिस वैन पर उस समय हमला करने का प्रयास किया, जब दिन भर के पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद पुलिस उसे ले जा रही थी। रविवार को हुए आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं हो सका।

पॉलीग्राफ टेस्ट में अब तक क्या हुआ?

उनके “खराब स्वास्थ्य” के बाद पॉलीग्राफ टेस्ट का पहला सत्र टाल दिया गया था। पूनावाला के कथित तौर पर “बीमार पड़ने” के बाद 23 नवंबर को होने वाले दूसरे टेस्ट सत्र को भी टाल दिया गया था। दूसरा और तीसरा सत्र क्रमशः 25 और 26 नवंबर को आयोजित किया गया था। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौर की अदालत ने 18 नवंबर को आरोपी के पॉलीग्राफ टेस्ट की अर्जी मंजूर कर ली थी.