दिल्ली मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन का एक महत्वपूर्ण साधन है और अक्सर अपनी विभिन्न उपलब्धियों के लिए सुर्खियां बटोरता है। हालाँकि, इस बार मेट्रो सेवाओं ने जर्मन विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक के सोमवार को अपने दूत के साथ दिल्ली मेट्रो में सवारी करने के बाद खबर बनाई। गौरतलब है कि जर्मनी की मंत्री अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर थीं, जिस दौरान उन्होंने सवारी की। अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

Join DV News Live on Telegram

रिचर्ड वॉकर नाम के ट्विटर यूजर द्वारा शेयर किया गया वीडियो वायरल हो गया है, जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 23 सेकंड के वीडियो में जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक को अपने दूत के साथ मेट्रो में प्रवेश करते देखा जा सकता है। इस बीच दिल्ली मेट्रो के अन्य यात्रियों को आसपास बैठे देखा जा सकता है। इस बीच, अन्य लोगों ने विदेश मंत्री का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

सोमवार को 41 वर्षीय ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की थी। बेयरबॉक ने द्विपक्षीय बातचीत के दौरान कहा कि जब तक आतंकवाद है तब तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं हो सकती है।

हालाँकि, नेटिज़न्स को दिल्ली मेट्रो में जर्मन मंत्री की सवारी पसंद नहीं आई क्योंकि उन्होंने कहा कि इससे मेट्रो में यात्रियों को असुविधा होगी। जबकि अन्य लोगों को यह पसंद नहीं आया कि मेट्रो में यात्रियों ने जर्मन विदेश मंत्री को अपनी सीट की पेशकश नहीं की।

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “जर्मनी के विदेश मंत्री के साथ दिल्ली मेट्रो की सवारी।”

Watch the viral video here:

सोशल मीडिया यूजर्स में से एक ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा, “दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क जर्मनी देश के कुल मेट्रो नेटवर्क से बड़ा है।” जबकि किसी और ने कहा, “जनता को बहुत अधिक असुविधा होती है। दिल्ली मेट्रो खुद हर रोज जाम से भरी रहती है, खासकर पीक आवर्स के दौरान।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अन्नालेना बेयरबॉक ने अपनी यात्रा के दौरान गुरुद्वारा सीस गंज साहिब का भी दौरा किया और वहां भोजन की तैयारी में मदद की। इसके अलावा, उसने पुरानी दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान ई-रिक्शा की सवारी भी की।