फिनटेक यूनिकॉर्न BharatPe के अपदस्थ सह-संस्थापक और शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज अशनीर ग्रोवर ने अपने हालिया ट्विटर एक्सचेंजों में से एक में पास.कॉम के पूर्व सीईओ और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अंकुर वारिकू पर कटाक्ष किया है। एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए ग्रोवर ने लिखा कि अगर वह एक सस्ता उत्पाद चाहते हैं, तो उन्हें इसके लेखक अंकुर वारिकू का नाम लिए बिना GET EPIC SHIT DONE के लिए जाना चाहिए।

यह सब तब शुरू हुआ जब ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा कि अश्नीर ग्रोवर की नई किताब, डोगलापन, छात्रों के लिए महंगी है और उन्हें इसे 200 रुपये से कम में बेचने पर विचार करना चाहिए। अमेज़ॅन पर उपलब्ध, डोगलापन के हार्डकवर संस्करण की कीमत 368 रुपये है जबकि किंडल संस्करण की कीमत 349.60 रुपये है।  उन्होंने लिखा, “यह बहुत महंगा है। कृपया कीमत थोड़ी कम कर दें।  हम छात्र हैं, कृपया इसे 200 रुपये से कम में बेच दें, फिर, यह एक बड़े पैमाने पर उत्पाद बन जाएगा।”

“सस्ते में एक और आइटम है आप के लिए (आपके लिए सस्ती दर पर एक और किताब उपलब्ध है) – एपिक शिट डन प्राप्त करें,” उन्होंने जवाब दिया।

ईपीआईसी शिट डन “एक छात्र और एक शिक्षक के बीच बातचीत के रूप में लिखा गया है” और अमेज़ॅन लिस्टिंग के मुताबिक “36 जीवन प्रश्नों का उत्तर देता है जिन्हें आप लगभग हर दिन सामना करते हैं, जिन सवालों के जवाब आपको चाहिए”। अमेज़न पर पुस्तक का हार्डकवर संस्करण 299 रुपये में उपलब्ध है जबकि इसके किंडल संस्करण की कीमत 284.05 रुपये है।

ग्रोवर ने हाल ही में एक ट्वीट में BharatPe के सह-संस्थापक शाश्वत नाकरानी के “दोगलापन” या पाखंड को भी कहा था। ग्रोवर ने लिखा, “दोगलापन: शाश्वत (सह-संस्थापक) मेरे लिए। भाई डिग्री पूरी करनी है। एक साल ऑफिस बंक कर के आईआईटी पूरा कर लेता हूं। सेकेंडरी करा देना और सैलरी भी मत रोकना- इनवेस्टर को मत बताना। शाश्वत टू बोर्ड: अशनीर के खिलाफ मामला दर्ज करने में कोई आपत्ति नहीं है।

https://twitter.com/Ashneer_Grover/status/1601091063355432960?s=20&t=D5BlKhBg16P-_sdjts9b-Q

वह BharatPe के सीईओ सुहैल समीर के खिलाफ भी भड़क गए और ट्वीट किया, “सुहेल (सीईओ) – बहुत ऐश कर ली अशनेर के फंड पे। लड़कियों भी घूमा ली ऑस्ट्रेलिया। पर हैं तो हम नल्ले- हायरिंग, प्रोडक्ट, टेक, यूनिटी बैंक, पीए लाइसेंस, मार्केट शेयर- कुछ नहीं हिल रहा हमसे। क्या करेंगे? सुमीत (जीसी): केस करेंगे! केस करेंगे! केस करेंगे!

https://twitter.com/Ashneer_Grover/status/1602136349586309120?s=20&t=mG2dpuzTsjsURTvV_GRZ2Q

भारतपे बोर्ड द्वारा उनके, उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ कथित रूप से कंपनी के फंड का दुरुपयोग करने के लिए दीवानी और आपराधिक मामला दर्ज करने के फैसले के बीच ग्रोवर की आलोचना हुई है। इस बीच, BharatPe ने सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) के नियमों के साथ अशनेर को कंपनी में अपनी शेष 1.4 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने से रोकने के लिए एक मध्यस्थता दायर की है।

कंपनी ने ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों को कानूनी नोटिस भी भेजा है और ग्रोवर से हर्जाने के रूप में 88.67 करोड़ रुपये मांगे हैं। कंपनी ने ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली संपत्ति का खुलासा करने, भारतपे, उसके निदेशकों, कर्मचारियों के खिलाफ मानहानिकारक बयान देने से रोकने के लिए ग्रोवर के खिलाफ निषेधाज्ञा और/या उसी को प्रचारित करने, सभी सामग्री को हटाने के निर्देश की भी मांग की है। कंपनी को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ब्लॉग से, और मीडिया घरानों को ऐसी सामग्री को हटाने की अनुमति।

दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में कपल और उनके परिवार के सदस्यों को समन भी जारी किया है. मामला 9 जनवरी, 2023 के लिए सूचीबद्ध किया गया है।