Tata Motors ने मंगलवार को कहा कि वह अगले साल जनवरी से वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी। इसमें कहा गया है कि यह वृद्धि 2 फीसदी तक होगी। Tata Motors ने कहा कि कीमत में वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के अनुसार अलग-अलग होगी, और यह कमर्शियल वाहनों की पूरी रेंज पर लागू होगी।

Join DV News Live on Telegram

“Tata Motors, भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता, जनवरी 2023 से अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में 2% तक की वृद्धि करेगी,” इसमें आगे कहा गया है कि कीमत में वृद्धि अलग-अलग मॉडल और संस्करण के अनुसार अलग-अलग होगी, और होगी वाणिज्यिक वाहनों की पूरी श्रृंखला में लागू।

कंपनी ने कहा कि वह बढ़ी हुई लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को अवशोषित कर रही है, लेकिन लागत में वृद्धि ने उसे “न्यूनतम मूल्य वृद्धि” के माध्यम से ग्राहकों को कुछ अनुपात देने के लिए मजबूर किया है।

वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में यह वृद्धि मारुति सुजुकी और हीरो मोटोकॉर्प द्वारा मूल्य वृद्धि की घोषणा के बाद हुई है।

मारुति सुजुकी ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह जनवरी 2023 से सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है क्योंकि मुद्रास्फीति और नियामक आवश्यकताओं के कारण लागत का दबाव है। “हालांकि कंपनी लागत कम करने और आंशिक रूप से वृद्धि को ऑफसेट करने के लिए अधिकतम प्रयास करती है, लेकिन मूल्य वृद्धि के माध्यम से कुछ प्रभाव को पारित करना अनिवार्य हो गया है। कंपनी ने जनवरी 2023 में इस मूल्य वृद्धि की योजना बनाई है जो सभी मॉडलों में अलग-अलग होगी।

हीरो मोटोकॉर्प ने नवंबर में घोषणा की थी कि वह 1 दिसंबर से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि करेगा। एक एक्सचेंज फाइलिंग।

Tata Motors का भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में परिचालन है, और अफ्रीका, मध्य पूर्व, दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अमेरिका, रूस और अन्य CIS देशों में अपने वाहनों का विपणन करती है।