एलोन मस्क: रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर ने अपने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय और वैश्विक कार्यालयों के लिए हफ्तों तक किराए का भुगतान नहीं किया है।

Join DV News Live on Telegram

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर के बॉस एलोन मस्क ने कथित तौर पर कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे वेंडरों को भुगतान न करें, जिसमें सोशल मीडिया दिग्गज के खिलाफ संभावित मुकदमों की प्रत्याशा में इसके कार्यालयों का किराया भी शामिल है। द न्यू यॉर्क टाइम्स ने बताया कि ट्विटर, जिसने अपने लगभग आधे कर्मचारियों को बंद कर दिया है, ने अपने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय और वैश्विक कार्यालयों के लिए हफ्तों तक किराए का भुगतान नहीं किया है।

कंपनी अपने लीज समझौतों की शर्तों पर फिर से बातचीत करने का प्रयास कर रही है, रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर ने हाल ही में बड़े पैमाने पर छंटनी के दौरान निकाले गए कर्मचारियों को विच्छेद शुल्क का भुगतान नहीं करने के परिणामों पर भी चर्चा की है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ट्विटर ने अक्टूबर के अंत में ली गई निजी चार्टर उड़ानों के लिए $197,725 बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया है, जब एलोन मस्क ने कंपनी का अधिग्रहण किया था।

यह तब आता है जब कंपनी पैसे बचाने के प्रयास कर रही है। इससे पहले, यह बताया गया था कि ट्विटर अपने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से कुछ कार्यालय वस्तुओं की भी नीलामी कर रहा है, जिसमें कंपनी की प्रसिद्ध ब्लू बर्ड की मूर्ति, कार्यालय फर्नीचर, एस्प्रेसो मशीन और एक इलेक्ट्रिक बाइक-चार्जिंग स्टेशन शामिल है।

एलोन मस्क के हाई-प्रोफाइल टेकओवर के बाद से, ट्विटर के हजारों कर्मचारियों को या तो निकाल दिया गया है या इस्तीफा दे दिया गया है, इसके कर्मचारियों की संख्या 7,000 से लगभग 2,000 से लगभग आधी हो गई है। जबकि कंपनी ने शुरू में फैसला किया था कि वह हटाए गए कर्मचारियों को कम से कम दो महीने का वेतन और एक महीने का विच्छेद वेतन देगी, अब वह विच्छेद पैकेज का भुगतान नहीं करने पर विचार कर रही है।