ब्रिटेन ने मंगलवार को कहा कि उसने इंग्लिश चैनल पार करने वाले प्रवासियों को देश में रहने से रोकने के लिए नया कानून लाने की योजना बनाई है, क्योंकि सरकार इसके दक्षिणी तट पर छोटी नावों से आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

पिछले दो वर्षों में पूरे चैनल से इंग्लैंड आने वाले लोगों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है, सरकारी आंकड़े बताते हैं कि इस मार्ग से आने वाले लोगों की संख्या अल्बानियाई लोगों के लिए सबसे अधिक है।

प्रधान मंत्री ऋषि सनक ने अवैध अप्रवासन से निपटने के लिए एक नई पांच सूत्री रणनीति की घोषणा की, जिसमें अल्बानियाई शरण चाहने वालों की वापसी को तेजी से ट्रैक करने की योजना शामिल है, और संख्या को दोगुना करके अगले साल के अंत तक लगभग 150,000 शरण मामलों के शुरुआती बैकलॉग को साफ करना शामिल है। केसवर्कर्स की।

सुनक ने संसद में कहा, “अगर आप अवैध रूप से ब्रिटेन में प्रवेश करते हैं तो आपको यहां रहने में सक्षम नहीं होना चाहिए।” “इसके बजाय, आपको हिरासत में लिया जाएगा और तेजी से या तो आपके गृह देश या सुरक्षित देश में लौटा दिया जाएगा, जहां आपके शरण के दावे पर विचार किया जाएगा।”

कंज़र्वेटिव सरकार के लिए छोटी नावों पर प्रवासियों का आगमन एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा बन गया है, विशेष रूप से उत्तर और मध्य इंग्लैंड में श्रमिक वर्ग के क्षेत्रों में, जहाँ प्रवासियों को काम खोजने और सार्वजनिक सेवाओं को बढ़ाने के लिए कठिन बनाने के लिए दोषी ठहराया जाता है।

सनक ने कहा कि क्रॉसिंग से निपटने के लिए एक नई इकाई बनाई जाएगी, और भविष्य में प्रवासियों को होटल के बजाय अप्रयुक्त छुट्टी पार्कों, पूर्व छात्र आवास और अधिशेष सैन्य स्थलों में रखा जाएगा।

ब्रिटेन के आंतरिक मंत्री, गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन ने हाल ही में आगमन की लहर को “आक्रमण” कहा और कई प्रवासियों को “अपराधी” के रूप में वर्णित किया, जिसके कारण अल्बानियाई प्रधान मंत्री एडी रामा से नाराज प्रतिक्रिया हुई।