कर्नाटक भाजपा के नेता सीटी रवि ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की तुलना एक निराश फ्रांसीसी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम को सांत्वना देने वाले एक वीडियो के बाद की – जब वे 2022 फीफा विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना से हार गए थे – वायरल हो गया। रवि ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व अध्यक्ष के शिवन को सांत्वना देते हुए मोदी की एक तस्वीर साझा की – 2019 में जब राष्ट्रीय अंतरिक्ष एजेंसी ने विक्रम मून लैंडर से संपर्क खो दिया – और घोषित किया कि ‘महान नेता अपने लोगों के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं’।

Join DV News Live on Telegram

रवि ने कहा, “मेसी ने विश्व कप जीता, जबकि मैक्रोन ने दिल जीता। पीएम मोदी ने चंद्रयान-2 की विफलता के बाद तत्कालीन इसरो प्रमुख के सिवन को सांत्वना दी, यह हमेशा हमारे दिमाग में रहेगा।”

रविवार को, एक वीडियो सामने आया जिसमें अर्जेंटीना और लियो मेसी को पेनल्टी शूट-आउट में हार के बाद राष्ट्रपति मैक्रॉन फ्रांसीसी फुटबॉल खिलाड़ी काइलियन एम्बाप्पे को सांत्वना देते हुए देखा गया।

एम्बाप्पे ने सामान्य खेल में हैट्रिक बनाई – लगभग 60 वर्षों में विश्व कप फाइनल में पहली बार – और फिर अपनी स्पॉट किक को परिवर्तित किया, लेकिन अर्जेंटीना – मेस्सी से एक डबल (और स्पॉट किक) द्वारा संचालित – दो अन्य फ्रांसीसी फुटबॉलरों के बाद जीत गया। उनकी किक चूक गए।

सितंबर 2019 में, मोदी बेंगलुरु में थे और राष्ट्र के साथ देख रहे थे कि विक्रम चंद्रमा लैंडर को नीचे उतरने वाला था। दुर्भाग्य से लैंडिंग गड़बड़ा गई और इसरो ने कहा कि चंद्र दक्षिण ध्रुव के पास लैंडर के साथ उसका संपर्क टूट गया था। घोषणा के बाद इसरो अध्यक्ष के शिवन रो पड़े और प्रधानमंत्री ने उन्हें सांत्वना देते हुए गले लगा लिया।