पुलिस के मुताबिक, व्लादिमीर के एक दोस्त पावेल एंटोव की रविवार को तीसरी मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई थी और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि यह आत्महत्या थी या दुर्घटना।

Join DV News Live on Telegram

रायगढ़ जिले के एक होटल में उसी समूह के एक अन्य रूसी पर्यटक के मृत पाए जाने के कुछ दिनों बाद ओडिशा पुलिस रूसी सांसद और परोपकारी पावेल एंटोव की मौत की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सॉसेज बहु-करोड़पति और निर्वाचित राजनेता एंटोव ने पुतिन के यूक्रेन पर आक्रमण को “आतंक” के रूप में आलोचना की थी। एंटोव ओडिशा के रायगढ़ा क्षेत्र में छुट्टियां मना रहे थे जहां वह अपना 66वां जन्मदिन मना रहे थे।

रायगड़ा के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद शर्मा ने कहा कि बी व्लादिमीर का पिछले गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। पुलिस के अनुसार, व्लादिमीर के रूममेट के रूप में रहने वाले पावेल एंटोव की रविवार को तीसरी मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि यह आत्महत्या थी या दुर्घटना।

“चार लोग 21 दिसंबर को रायगढ़ा के एक होटल में रहने के लिए आए थे। 22 दिसंबर की सुबह, उनमें से एक (बी व्लादिमीर) की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा, उनकी मृत्यु हो गई और उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके दोस्त, (पावेल एंटोव) उनकी मृत्यु के बाद उदास थे और उनकी भी 25 दिसंबर को मृत्यु हो गई, ”एएनआई ने शर्मा के हवाले से कहा।

“यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या वह (पावेल एंटोव) आत्महत्या से मरा या वह गलती से छत से गिर गया।”

रूसी पर्यटकों के गाइड जितेंद्र सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि 61 वर्षीय बी व्लादिमीर बीमार थे और गुरुवार सुबह बेहोशी की हालत में पाए गए.

“उन्होंने (बी व्लादिमीर) बहुत अधिक शराब का सेवन किया होगा क्योंकि उनके पास शराब की बोतलें थीं। वह दिल के मरीज थे और उनके पास दवाइयां थीं। उसका दूसरा दोस्त भी शराब पी रहा था।’

होटल के रिसेप्शनिस्ट ने कहा कि रूसी पर्यटकों ने अपने ट्रैवल एजेंट के साथ 21 दिसंबर को शाम करीब 4.30 बजे चेक इन किया। पर्यटक नशे में थे और उनके पास शराब की बोतलें थीं।

होटल के रिसेप्शनिस्ट बिजय कुमार स्वैन ने कहा, “उनमें से एक (बी व्लादिमीर) की रात में मौत हो गई।”

“उसके बाद मृतक के दोस्त और रूममेट पावेल एंटोव की मृत्यु हो गई। हमें नहीं पता कि उसने आत्महत्या की या तीसरी मंजिल से गिर गया।”