रिपोर्टों के अनुसार, WhatsApp, जो मेटा के स्वामित्व में है, एक नई सुविधा विकसित कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी चर्चा विंडो के शीर्ष पर पांच चैट तक पिन करने देगी। ऑनलाइन मिली एक स्टोरी के मुताबिक, WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना चाहता है। WABetaInfo के ट्विटर अकाउंट के मुताबिक, यह नया वर्जन जल्द ही लॉन्च होगा। व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब केवल तीन चैट को अपनी चर्चा विंडो के शीर्ष पर पिन कर सकते हैं। WABetaInfo द्वारा अपनी वेबसाइट पर जारी स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि उपयोगकर्ता अपनी चैट सूची के शीर्ष पर अधिकतम पांच चैट को पिन करने में सक्षम होंगे। इस सुविधा के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

Join DV News Live on Telegram

वेबसाइट के अनुसार, अतिरिक्त चैट को पिन करने का विकल्प होने से उपयोगकर्ताओं को अधिक संगठित और केंद्रित रहने में मदद मिल सकती है क्योंकि बातचीत की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। इसके अतिरिक्त, हमें लगता है कि बड़ी स्क्रीन का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ताओं की मांगों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए पिन की गई चैट की उच्च सीमा की अनुमति देना तर्कसंगत है। तथ्य यह है कि यह कार्यक्षमता अभी भी विकास के प्रारंभिक चरण में है और जल्द ही एंड्रॉइड, पीसी और आईओएस के लिए उपलब्ध होगी, उनके ट्विटर अकाउंट पर भी प्रकाश डाला गया था।

हाल ही में, यह पता चला था कि व्हाट्सएप 31 दिसंबर, 2022 तक कुछ उपकरणों पर काम करना बंद कर देगा। स्मार्टफोन की सूची प्रदान की गई थी, और इसमें गिज़चाइना के एक लेख के अनुसार ऐप्पल, एलजी और सैमसंग के डिवाइस शामिल थे। आधिकारिक व्हाट्सएप सपोर्ट पेज के अनुसार, व्हाट्सएप केवल आईओएस और एंड्रॉइड सेलफोन का समर्थन करेगा जो आईओएस 12 और ऑपरेटिंग सिस्टम के नए संस्करण चला रहे हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस JioPhone और JioPhone 2 को भी सपोर्ट करेगी।

इसके अलावा, व्हाट्सएप एक आसान यूजर इंटरफेस के लिए कई फीचर विकसित कर रहा है। इस साल कई नए फीचर्स जोड़े गए, जिनमें मैसेज योरसेल्फ, अवतार, टेक्स्ट के लिए इमोजी रिस्पॉन्स और वॉयस कन्वर्सेशन के बीच पॉज और रीस्टार्ट शामिल हैं। बीटा चरण में, अतिरिक्त नई सुविधाओं को जल्द ही स्थिर संस्करणों में शामिल किया जाएगा।