भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू करने के बाद, राहुल गांधी ने मंगलवार को भारी भीड़ के बीच दिल्ली के एक हनुमान मंदिर में दर्शन किए। राष्ट्रीय राजधानी के मरघट हनुमान मंदिर के दर्शन के बाद कांग्रेस नेता को गदा लिए देखा गया। हिंदू मान्यताओं के अनुसार, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान की पूजा करने के लिए एक शुभ दिन माना जाता है। ट्विटर पर, भव्य पुरानी पार्टी ने राहुल की तस्वीरें साझा कीं और हिंदी में हनुमान से जुड़ा एक लोकप्रिय हिंदी वाक्यांश ट्वीट किया: ‘जय बजरंग बली, तोड़ नफरत की नाली।’

बाद में, प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई का भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में लोनी बॉर्डर पर स्वागत किया, जो पिछले साल बड़े किसान विरोध का स्थल था। अपने भाई की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, “यूपी में भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। 3,000 किमी की पैदल यात्रा के बाद, यात्रा यहां तक पहुंची है। प्रिय भाई, मुझे आप पर बहुत गर्व है। आपके खिलाफ सभी ताकतों का इस्तेमाल किया गया था।” ”

व्यापारियों गौतम अडानी और मुकेश अंबानी पर निशाना साधते हुए, जिन्हें कांग्रेस अक्सर भाजपा से जोड़ती है, प्रियंका गांधी ने आगे कहा: “वे शीर्ष नेताओं को खरीदने में सक्षम थे। वे सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों को खरीदने में सक्षम थे। लेकिन वे मेरे भाई को नहीं खरीद सके, और वे नहीं कर पाएंगे।”


भारत जोड़ो यात्रा सितंबर में कन्याकुमारी से शुरू हुई थी, और यह इस महीने के अंत में श्रीनगर में समाप्त होने वाली है। पार्टी का लक्ष्य सभी में 3,500 किमी से अधिक की दूरी तय करना है। उत्तर प्रदेश में, प्रियंका गांधी वाड्रा के लगभग 120 किमी की दूरी तय करने की उम्मीद है।

यूपी में, प्रियंका ने उस बात का जिक्र किया जो राहुल हमेशा से कहते रहे हैं क्योंकि उन्होंने भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, “हमें हर जगह प्यार बेचने के लिए दुकानें खोलनी होंगी।”