कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को उनकी ‘पीएम के पिल्ला’ टिप्पणी के लिए फटकार लगाई और कहा कि कर्नाटक के लोग उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों में सबक सिखाएंगे। बोम्मई ने पूर्व सीएम पर अपनी सरकार के दौरान समाज को बांटने का भी आरोप लगाया।

Join DV News Live on Telegram

बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, “टिप्पणियां सिद्धारमैया और उनकी पार्टी के सदस्यों के व्यक्तित्व को दर्शाती हैं। कुत्ता एक वफादार जानवर है और वह अपना काम ईमानदारी से कर रहा है। मैं कर्नाटक के लोगों के प्रति वफादार हूं और इसलिए वे हमारी सरकार के साथ खड़े हैं। मैंने समाज को उस तरह नहीं बांटा है जैसे सिद्धारमैया ने अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में किया था। हमने लोगों को खुश किया और उन्हें कांग्रेस सरकार की तरह कठिन समय से नहीं गुजरने दिया।”

बसवराज बोम्मई ने भी सिद्धारमैया की खुली बहस की चुनौती का जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘उनकी चुनौती स्वीकार करने के लिए विधान सौधा (राज्य विधानसभा) से बेहतर कोई जगह नहीं है और हम उनके सवालों को लेने के लिए तैयार हैं।’

कर्नाटक के बल्लारी में भीड़ को संबोधित करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा, “कर्नाटक में बसवराज बोम्मई ‘ऑपरेशन लोटस’ के माध्यम से सत्ता में आए। हिम्मत और हिम्मत है तो केंद्र से ₹5,495 करोड़ ले लो। वह नरेंद्र मोदी के सामने एक पिल्ले की तरह हैं और उनके सामने कांपते हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई में होने की संभावना है।