Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी सेना को लेकर अपने बयानों से पहले भी विवाद खड़ा कर चुके हैं. हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की घटना को लेकर दिया गया उनका बयान विवादों में घिर गया था। उन्होंने भारतीय सैनिकों को लाठियों से पीटने की बात कही और मोदी सरकार पर चीनी घुसपैठ को लेकर कुछ नहीं करने का आरोप लगाया.

Join DV News Live on Telegram

अग्निवीर पर राहुल गांधी की विवादित टिप्पणी: उत्तर प्रदेश के बागपत में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अग्निवीर की सेना में भर्ती को लेकर दिए गए बयान पर विवाद खड़ा हो गया. बागपत में विवादित बयान देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘सरकार 4 साल तक जवानों के हाथ में हथियार देगी और फिर 4 साल बाद जवानों को बाहर कर देगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने बागपत के बड़ौत में नुक्कड़ सभा में सेना भर्ती की अग्निपथ योजना पर बोलते हुए यह बयान दिया.

राहुल गांधी ने वीडियो में कहा, युवाओं के लिए सेना में शामिल होने का एक तरीका था, लेकिन तभी अग्निवीर आ गए। नौजवान सुबह 4 बजे उठकर सड़क पर दौड़ पड़ते थे। यूपी में हर सड़क पर आप नौजवानों को दौड़ते हुए देखते हैं। उनका देश की सेवा करने का सपना था। राहुल ने कहा, “युवा 15 साल सेना में सेवा देकर देश की सेवा करता था। उसे पेंशन मिलती थी। नरेंद्र मोदी ने कहा, नहीं भाई, 15 साल की बात छोड़ो, पेंशन छोड़ दो। बंदूक पकड़ो, रहो।” चार साल के लिए। फिर वे आपको बाहर निकाल देंगे। जब युवाओं ने सड़क पर विरोध किया, तो नरेंद्र मोदी की सरकार ने कहा, अगर विरोध के दौरान आपकी फोटो ली गई, तो आपको सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी।

राहुल गांधी सेना को लेकर पहले भी अपने बयानों से विवाद खड़ा कर चुके हैं। हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की घटना को लेकर दिया गया उनका बयान विवादों में घिर गया था। उन्होंने भारतीय सैनिकों को लाठियों से पीटने की बात कही और मोदी सरकार पर चीनी घुसपैठ को लेकर कुछ नहीं करने का आरोप लगाया. हालांकि, वह इस बयान को लेकर असमंजस में दिखे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी संसद में कहा था कि कांग्रेस नेता को ऐसे शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए था। बीजेपी नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी ने सेना के शौर्य और शौर्य पर सवाल उठाया था.