दिल्ली के आश्रम फ्लाईओवर के चल रहे निर्माण कार्य के कारण क्षेत्र के आसपास भारी यातायात जाम हो रहा है। 1 जनवरी से आश्रम फ्लाईओवर के दोनों कैरिजवे बंद होने के कारण मार्ग पर यात्रियों को बड़े पैमाने पर व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नागरिकों के लिए बेहतर आवागमन प्रदान करने के लिए निर्माण कार्य फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईवे से जोड़ने की उम्मीद है। . आश्रम फ्लाईओवर के विस्तार के कारण रिंग रोड और मथुरा रोड पर यातायात में जारी व्यवधान और भारी यातायात को कम करने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों के लिए एक नई सलाह जारी की है।

एडवाइजरी के आधार पर, पुलिस विभाग ने ट्रैफिक डायवर्जन के लिए महत्वपूर्ण स्थलों और स्थानों की पहचान करने और पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक सिग्नल और साइनेज लगाने का दावा किया। इसके अलावा, 70 यातायात पुलिस कर्मियों और 16 पीडब्ल्यूडी मार्शलों को मार्ग पर यातायात को संबोधित करने के लिए तैनात किया गया है।

आश्रम फ्लाईओवर बंद: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग सुझाए
सराय काले खां, एनएच-24, गाजियाबाद और नोएडा पहुंचने के लिए सीवी रमन मार्ग से आने वाले यात्रियों को तैमूर नगर कट, रिंग रोड पर राइट टर्न लेने की सलाह दी गई है.

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, सुखदेव बिहार, शाहीन बाग, सराय जुलेना, जामिया के यात्रियों को लाजपत नगर मार्केट, एम्स, धौला कुआं और नई दिल्ली क्षेत्र तक पहुंचने के लिए मथुरा रोड, मोदी मिल फ्लाईओवर, आउटर रिंग रोड का अनुसरण करने की सलाह दी गई है. लाला लाजपत राय मार्ग

लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, जंगपुरा, भोगल, सीजीओ के यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे लाला लाजपत राय मार्ग, आउटर रिंग रोड, मोदी मिल फ्लाईओवर, मथुरा रोड, सरिता विहार, बदरपुर और फरीदाबाद का अनुसरण करें।

नोएडा के यात्रियों को आईजीआई हवाई अड्डे, बाहरी रिंग रोड, आईआईटी, चिराग दिल्ली पहुंचने के लिए कालिंदी कुंज, जसोला, सरिता विहार का अनुसरण करने की सलाह दी गई है।

नोएडा और बदरपुर पहुंचने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट, आउटर रिंग रोड, आईआईटी, चिराग दिल्ली से आने-जाने वालों को मोदी मिल फ्लाईओवर मथुरा रोड, सरिता विहार, जसोला, कालिंदी कुंज का अनुसरण करने की सलाह दी गई है.

जो लोग गाजियाबाद, नोएडा से एनएच-24 और आईटीओ की तरफ (रिंग रोड) से आ रहे हैं, उन्हें लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, एआईएम्स, धौला कुआं पहुंचने के लिए बारापुला फ्लाईओवर का पालन करने की सलाह दी गई है।