चंडीगढ़: मंत्री के वकील डी सभरवाल ने आज बताया कि यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह से पुलिस ने रविवार को करीब सात घंटे तक पूछताछ की. एएनआई से बात करते हुए, श्री सभरवाल ने कहा, “संदीप सिंह से पुलिस ने रविवार को लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की थी। उनके दोनों फोन पुलिस ने सील कर दिए थे। उन्होंने मामले से संबंधित दस्तावेज भी जमा किए हैं। वह पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं और चाहते हैं निष्पक्ष जांच।”

Join DV News Live on Telegram

सूत्रों के मुताबिक, श्री सिंह को पुलिस ने जांच में सहयोग करने के लिए 41ए का नोटिस भेजा था। सूचना मिलने पर श्री सिंह सुबह 11.30 बजे सेक्टर 26 थाने पहुंचे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने उनसे शाम 7 बजे तक पूछताछ की। यौन उत्पीड़न के आरोप के मद्देनजर विपक्ष के हंगामे के बीच, उन्हें खेल और युवा मामलों के अपने पोर्टफोलियो से वंचित कर दिया गया, लेकिन वे मंत्री बने रहे।

दिसंबर में, एक महिला एथलेटिक कोच ने इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें आरोप लगाया गया कि मंत्री, जो कि एक पूर्व भारतीय हॉकी स्टार भी हैं, ने उन्हें लगातार अश्लील संदेशों के माध्यम से पिछले साल फरवरी से नवंबर तक परेशान किया। सोशल मीडिया और उसे अनुचित तरीके से छुआ था।

उसने दावा किया कि मंत्री ने उसे धमकी भी दी। चंडीगढ़ पुलिस ने सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354, 354ए, 354बी, 342 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की और जांच शुरू की।

पिछले हफ्ते बुधवार को पुलिस उनके आवास पर पहुंची और चंडीगढ़ के सेक्टर 26 थाने में उनके खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, महिला कोच ने मांग की कि सीएम मनोहर लाल खट्टर संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करें।

आरोपों के बाद, सिंह ने 1 जनवरी को कहा कि उन्होंने जांच लंबित रहने तक खेल विभाग का प्रभार सीएम को सौंप दिया था। उन्होंने दावा किया कि आरोप उनकी छवि खराब करने की कोशिश है।