ड्यूक ऑफ ससेक्स ने अपने संस्मरण स्पेयर में लिखा है कि प्रिंस हैरी ने अपनी पत्नी मेघन मार्कल को ताजमहल के सामने फोटो न लेने के लिए कहा था। प्रिंस हैरी ने अपनी पत्नी से तस्वीर नहीं लेने का अनुरोध किया क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि लोग यह सोचें कि वह उनकी राजकुमारी डायना की नकल कर रही हैं।

Join DV News Live on Telegram

अपने संस्मरण स्पेयर में लिखते हुए, प्रिंस हैरी ने कहा कि वह और मेघन मार्कल उस सलाह के बारे में हँसे जो उन्होंने उसे भारत की यात्रा से पहले दी थी।

“ताजमहल के सामने फोटो मत खींचो। उसने पूछा क्यों और मैंने कहा: मेरी मां, “प्रिंस हैरी ने लिखा।

“मैंने समझाया था कि मेरी माँ ने वहाँ एक तस्वीर खिंचवाई थी, और यह प्रतिष्ठित हो गई थी, और मैं नहीं चाहता था कि कोई यह सोचे कि मेग मेरी माँ की नकल करने की कोशिश कर रहा है। मैं नहीं चाहता था कि कोई यह सोचे कि मेग मेरी मां की नकल करने की कोशिश कर रहा है, ‘ड्यूक ऑफ ससेक्स ने अपने संस्मरण में कहा।

रिहाई से पहले, प्रिंस हैरी ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनके भाई प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन ने मेघन मार्कल को “तलाकशुदा बिरियाल अमेरिकी अभिनेत्री” के रूप में “रूढ़िबद्ध” किया। प्रिंस हैरी ने दावा किया कि प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी मेगन मार्ले के साथ “गेट-गो” से कभी नहीं मिले।

“बहुत सारी रूढ़िवादिता हो रही थी, कि मैं शुरुआत में भी दोषी था। अमेरिकी अभिनेत्री, सही, और वह उस समय भी मीडिया में ब्रिटिश प्रेस में चल रही थी। कुछ चीजें जो मेरे भाई और भाभी – कुछ जिस तरह से वे अभिनय या व्यवहार कर रहे थे – निश्चित रूप से मुझे ऐसा लगा, दुर्भाग्य से, यह रूढ़िवादिता वास्तव में उनके लिए थोड़ी बाधा पैदा कर रही थी, आप जानिए, उनका परिचय देना या उनका स्वागत करना,” प्रिंस हैरी ने कहा।