नई दिल्ली: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर अपनी खुशी व्यक्त की और व्यापक रूप से प्रशंसित अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर 2023 की दौड़ में शॉर्टलिस्ट किए जाने की बड़ी घोषणा की। @TheAcademy की पहली सूची में। यह भारत की 5 फिल्मों में से एक है। मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय सिनेमा के लिए एक महान वर्ष।”

Join DV News Live on Telegram

उन्होंने आगे लिखा: #PallaviJoshi #MithunChakraborty @DarshanKumaar @AnupamPKher सभी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणियों के लिए चुने गए हैं। यह तो बस शुरुआत है। आगे एक लंबी लंबी सड़क। कृपया उन सभी को आशीर्वाद दें। कश्मीर फाइल्स ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली महामारी के बाद की हिंदी फिल्म बनकर बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिया। अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

ज़ी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, एक्सोडस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित कलाकारों की शानदार भूमिका है।

द कश्मीर फाइल्स एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्य हैं।