नई दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला करने के एक दिन बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार (10 जनवरी, 2023) को कहा कि कांग्रेस के नेता भी अपने पूर्व प्रमुख की टिप्पणी से हैरान हैं। राहुल ने सोमवार को आरएसएस के सदस्यों को ”21वीं सदी के कौरव” कहा था.

Join DV News Live on Telegram

गांधी की टिप्पणी पर खट्टर ने संवाददाताओं से कहा, “वह जिस तरह की टिप्पणी करते हैं, वह समझ नहीं आता कि वह किस दर्शन का पालन करते हैं।”

“कभी वह शिव बख्त (भगवान शिव का अनुयायी) बन जाता है और फिर पूछता है कि कौन (हर हर महादेव) जयकारा उठाता है, कभी-कभी वह पुजारियों को निशाना बनाता है। कोई समझ नहीं पा रहा है कि उसकी दिशा क्या है … ऐसा नहीं है कि केवल हम ही हैरान हैं, खट्टर ने कहा, यहां तक कि कांग्रेस के लोग भी हैरान हैं।

खट्टर ने इस शब्द का जिक्र करते हुए कहा, “वैसे भी, वह पप्पू ही है।”

सोमवार को अपनी भारत जोड़ो यात्रा के तहत अंबाला में एक नुक्कड़ सभा के दौरान आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल ने आरोप लगाया था कि संघ के सदस्य कभी भी “हर हर महादेव” और “जय सिया राम” नहीं कहते क्योंकि वे भारत के मूल्यों और “तपस्या” के खिलाफ हैं।

राहुल गांधी को कुछ दिनों के लिए आरएसएस की शाखा में जाना चाहिए: हरियाणा के गृह मंत्री
इस बीच, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस नेता को कुछ दिनों के लिए आरएसएस की शाखा में शामिल होना चाहिए क्योंकि वह संगठन के बारे में कुछ नहीं जानते हैं।

भाजपा नेता ने कहा, “उन्हें आरएसएस पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है, जिसके बारे में वह कुछ नहीं जानते हैं।” उन्होंने कहा, “आज देश आरएसएस के कारण खड़ा है।”

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आरएसएस के बारे में जानने के लिए कुछ दिनों के लिए आरएसएस की शाखा में जाना चाहिए।

विज ने गांधी पर यह कहने के लिए भी कटाक्ष किया कि उन्होंने मध्य प्रदेश में तीन गरीब लड़कियों से मिलने के बाद पदयात्रा के दौरान केवल टी-शर्ट पहनने का फैसला किया।

“राहुल गांधी को कम से कम उन लड़कियों के घर जाना चाहिए था कि वे कैसे रहती हैं, कहाँ सोती हैं … वह पहियों पर एक महल में सोते हैं, जिसमें सभी विलासिता है और उनके साथ चलने वाले वाहनों के बेड़े का हिस्सा है,” ” उन्होंने कहा।

विज ने कहा कि उनकी यात्रा पर लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं और धन के स्रोत के बारे में पूछा।