मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक नीतिगत दर में वृद्धि की घोषणा करता रहा है। नीतिगत दरों के बावजूद, कई बैंकों ने जनवरी में 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा दरों में वृद्धि की। लिस्ट देखकर जानिए किन बैंकों ने बढ़ाई अपनी ब्याज दरें।

Join DV News Live on Telegram

Punjab National Bank fixed deposit rates:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की सावधि जमा दरों में पहली जनवरी को बढ़ोतरी की गई थी। पीएनबी ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है।

Yes Bank fixed deposit rates

Yes Bank में 7 दिन से लेकर 120 महीने तक की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज दरें बढ़ी हैं। यह 3.25 और 7 प्रतिशत के बीच ऋण दरों की पेशकश करता है। वरिष्ठ नागरिक शुल्क 3.75 प्रतिशत से 7.75 प्रतिशत तक है। 30 महीने की अवधि के लिए, यस बैंक की एफडी दर 7.50 प्रतिशत है; वरिष्ठों के लिए, यह 8 प्रतिशत है।

Kotak Mahindra Bank fixed deposit rates

कोटक महिंद्रा बैंक की सावधि जमा दरों में 50 आधार अंकों की वृद्धि की गई। यह 7 प्रतिशत की स्वस्थ ब्याज दर पर 390 दिनों से लेकर दो साल तक की अवधि की एफडी प्रदान कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक 7.50 प्रतिशत की दर से भुगतान करते हैं।

Bandhan Bank FD rates

एफडी बाजार ने बंधन बैंक का स्वागत किया है। 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि वाली एफडी पर यह 3 से 5.85 फीसदी की ब्याज दर ऑफर करती है। 600 दिन की सावधि जमा पर, यह 7.50 प्रतिशत और 8 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है।

Indian Overseas Bank fixed deposit rates

इंडियन ओवरसीज बैंक ने हाल ही में 90 दिनों तक की परिपक्वता वाली अल्पकालिक सावधि जमा (एफडी) पर दरों में 75 आधार अंकों की वृद्धि की है।