Delhi News Live Updates: जारी खींचतान के बीच उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम 4 बजे बैठक करेंगे. इस हफ्ते की शुरुआत में, दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कहा था कि एलजी ने केजरीवाल से मिलने का समय नहीं दिया, क्योंकि केजरीवाल ने मिलने का समय मांगा था। पिछले हफ्ते, केजरीवाल ने सक्सेना को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में मनोनीत पार्षदों की नियुक्ति और दिल्ली राज्य हज समिति के सदस्यों की नियुक्ति से लेकर दिल्ली सरकार को दरकिनार करने और उसकी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कई मौकों पर पत्र लिखा था। अन्य।

Join DV News Live on Telegram

इस बीच, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 18, 20, 21 या 24 जनवरी को एमसीडी मेयर चुनाव कराने के लिए सक्सेना को एक प्रस्ताव भेजा गया है। 18, 20, 21 या 24 जनवरी को उनसे अनुरोध किया गया है कि पिछले आठ महीने से एमसीडी बिना मेयर के काम कर रही है और इसमें और देरी करना सही नहीं होगा. एमसीडी के अधिकारियों ने 30 जनवरी को बैठक के लिए दिल्ली सरकार को प्रस्ताव भेजा है। 6 जनवरी को जिस दिन मेयर का चुनाव होना था, एमसीडी हाउस में अफरातफरी मच गई।

अन्य खबरों में, राष्ट्रीय राजधानी शुक्रवार की सुबह तुलनात्मक रूप से गर्म रही, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सुबह 5.30 बजे न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। शहर में नए साल से लगातार दिनों से न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया जा रहा है। दिल्ली में दो महीने के बाद कल शाम हल्की बारिश हुई।

दिल्ली में अगले हफ्ते की शुरुआत में और बढ़ेगी ठंड

उत्तर-पश्चिम भारत में घने कोहरे और शीतलहर की स्थिति के एक और दौर के साथ, दिल्ली में सप्ताहांत और अगले सप्ताह की शुरुआत में ठंड बढ़ने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा गुरुवार को जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार, 15 जनवरी के बाद से, उत्तर-पश्चिम भारत में घने से बहुत घने कोहरे और छिटपुट शीतलहर की स्थिति की संभावना है। हालांकि, अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है, इसके बाद पूर्वानुमान के अनुसार, इसमें 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘चुनी हुई सरकारों को काम करने दें’
उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और केंद्र सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा, ‘चुनी हुई सरकार को पक्षपातपूर्ण लाभ के लिए उनका काम करने से रोकना लोगों, लोकतंत्र और संविधान के लिए बुरा है।’