खुद जबरन वसूली के आरोपों का सामना कर रहे सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के सीएम के खिलाफ नए दावे किए हैं। ₹200 करोड़ की फिरौती के मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को लिखे अपने नवीनतम पत्र में आरोप लगाया है कि उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा “गंभीर रूप से धमकी और परेशान” किया गया था। भले ही केजरीवाल ने अतीत में इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया हो, लेकिन सुकेश ने सलाखों के पीछे से आप प्रमुख और उनके सहयोगियों पर अपने हमलों को कम नहीं किया है।

Join DV News Live on Telegram

उनका नवीनतम पत्र, जो उनके वकील सुकेश चंद्रशेखर के माध्यम से उपराज्यपाल को प्रस्तुत किया गया है, कहते हैं, “पिछले हफ्ते, श्री सत्येंद्र जैन ने मुझे उनकी मांगों को स्वीकार करने और उनके खिलाफ मेरे कब्जे में सभी सबूत सौंपने का अंतिम अवसर दिया, और यह संदेश उनके द्वारा जेल-14 अधीक्षक श्री राजकुमार के माध्यम से नव वर्ष की पूर्व संध्या यानि 31वीं दोपहर को दिया गया। सुकेश चंद्रशेखर ने आगे दावा किया है कि उन्हें “इस साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए सीटों की बिक्री का पद और पंजाब में रेत-खनन अनुबंध” की पेशकश की गई थी, जिसके बदले में “उच्च-स्तरीय समिति और उनके खिलाफ दिए गए सभी बयान वापस ले लिए गए थे। मीडिया”।

दावों को आगे बढ़ाते हुए, सुकेश – जिस पर खुद को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया गया है – ने पत्र में अभिनेता सुशांत सिंह राजपुर का उल्लेख किया और कहा कि उन्हें जवाब देने के लिए 48 घंटे की समय सीमा दी गई थी। “उन्होंने आगे चेतावनी दी कि अगर मैं सहमत नहीं हूं, तो वह सुनिश्चित करेंगे कि मुझे मंडोली की एक जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और इस तरह से प्रताड़ित और प्रताड़ित किया जाएगा कि मैं खुद आत्महत्या करने की स्थिति में आ जाऊंगा।” या सुशांत सिंह राजपूत की तरह एक ही भाग्य का सामना करना पड़ेगा, और मामला बंद हो जाएगा और आगे उन्होंने मुझे फैसला करने के लिए 48 घंटे का समय दिया, या फिर संगीत का सामना करने के लिए तैयार रहें,” पत्र पढ़ता है। सुकेश इससे पहले दिल्ली एलजी को भी लिख चुके हैं।

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को पिछले साल जून में धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और आप ने गिरफ्तारी के पीछे भाजपा की साजिश का आरोप लगाया था। इतने महीनों में उन्हें ज़मानत नहीं मिली लेकिन तिहाड़ जेल के उनके वीडियो और सुकेश के दावों ने बीजेपी को आप पर हमला करने के लिए उकसाया है.

सुकेश से जुड़े मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही से भी पूछताछ हो चुकी है.