Amazon 18,000 से अधिक कर्मचारियों को समाप्त कर देगा। जैसा कि 5 जनवरी को CEO एंडी जेसी द्वारा घोषित किया गया था। और अब, टेक दिग्गज के भारतीय कर्मचारियों ने वर्तमान छंटनी पर बोलना शुरू कर दिया है, चाहे वे स्वयं समाप्त हो गए हों या नहीं।

Join DV News Live on Telegram

ओमप्रकाश शर्मा, एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, जो गुरुग्राम कार्यालय से अमेज़न के लिए काम कर रहे थे, ने 2022 को ‘मेरे जीवन का सबसे चुनौतीपूर्ण वर्ष’ बताया। पिता, जिसके कारण वे लगभग चार महीने से काम से बाहर थे।

हालांकि, उन्होंने कंपनी के साथ अपने पांच साल को ‘मेरे काम के जीवन का सबसे शानदार समय’ बताया। शर्मा ने कहा कि एक ही नाव में रहने वालों को सकारात्मक और प्रेरित रहना चाहिए।

‘वे केबिन में लोगों पर फायरिंग कर रहे हैं…’

एक दूसरा व्यक्ति, जो प्रभावित नहीं हुआ था, ने बताया कि उनकी टीम के भीतर क्या चल रहा था, जिसमें से 75% को जाने दिया गया है। वह व्यक्ति भारतीय पेशेवरों के लिए एक सामुदायिक ऐप ग्रेपवाइन ले गया

उस व्यक्ति ने कहा कि काम में कोई प्रेरणा नहीं बची है, यह कहते हुए कि वे (अमेज़ॅन) ‘लोगों को केबिन में निकाल रहे हैं।’

“लोग कार्यालय में रो रहे हैं। कल मैं ऑफिस गया था, यह बहुत खराब था… मैं पूरी रात जाग रहा था और आज बीमार छुट्टी लूंगा। 13 जनवरी को ग्रेपवाइन द्वारा साझा की गई पोस्ट, यह पोस्ट, अब से पहले यह कुछ बदतर है, यह पाइप-एज़ोन था।

अमेज़न जनवरी 2023 छंटनी

वैश्विक कर्मचारियों को अपने संदेश में, जेसी ने उल्लेख किया कि अधिकांश भूमिकाएं अमेज़ॅन स्टोर्स और पीएक्सटी संगठनों में होंगी। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि वे उन लोगों के प्रति कितने ‘आभारी’ हैं जो इन नौकरियों में कटौती से प्रभावित हुए हैं।