कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 19 जनवरी को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की प्रशंसा की, जिन्होंने घोषणा की है कि वह अपने देश के नेता के रूप में पद छोड़ रही हैं, और कहा कि “भारतीय राजनीति को उनके जैसे और लोगों की जरूरत है”।

सुश्री अर्डर्न ने नेपियर में संवाददाताओं से कहा कि 7 फरवरी कार्यालय में उनका आखिरी दिन होगा। वह आम चुनाव तक विधायक के रूप में अपनी सीट संभालेंगी, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह 14 अक्टूबर को होगा।

“महान क्रिकेट कमेंटेटर, विजय मर्चेंट ने एक बार अपने करियर के चरम पर सेवानिवृत्त होने के बारे में कहा था: जाओ जब लोग पूछते हैं कि वह क्यों जा रहे हैं बजाय इसके कि वह क्यों नहीं जा रहे हैं। कीवी पीएम, जैसिंडा अर्डर्न ने अभी कहा है कि वह मर्चेंट की कहावत का पालन करना छोड़ रही हैं, कांग्रेस महासचिव श्री रमेश ने ट्विटर पर कहा।

दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर, विजय मर्चेंट ने एक बार अपने करियर के चरम पर संन्यास लेने के बारे में कहा था: जब लोग पूछते हैं कि वह क्यों नहीं जा रहा है, तो जाओ। कीवी पीएम, जैसिंडा अर्डर्न ने अभी कहा है कि वह मर्चेंट की उक्ति का पालन करना छोड़ रही हैं। भारतीय राजनीति को उनके जैसे और लोगों की जरूरत है

सुश्री अर्डर्न ने देश की सबसे खराब मास-शूटिंग और कोरोनोवायरस महामारी के लिए स्वास्थ्य-संचालित प्रतिक्रिया की सहानुभूति से निपटने के लिए उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय आइकन बना दिया, लेकिन उन्हें घर पर बढ़ती आलोचना का सामना करना पड़ा।