छतरपुर : बागेश्वर धाम के स्वयंभू संत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है और अब एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शास्त्री को फोन पर धमकियां मिलीं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने कहा, “छतरपुर के बमीठा थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506, 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है।” हालांकि, उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

कौन हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?

धीरेंद्र शास्त्री तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने विवादित बयान दिया कि “मेरा समर्थन करो और मैं तुम्हें एक हिंदू राष्ट्र दूंगा”। शास्त्री, जिन्हें बागेश्वर धाम सरकार के नाम से भी जाना जाता है, ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां रामचरितमानस लिखने वाले गोस्वामी तुलसीदास जैसे महान संत को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

Join DV News Live on Telegram

शास्त्री ने एक चेतावनी भी जारी की, “सनातन धर्म को चुनौती देने वाले किसी भी पुजारी, मौलवी या व्यक्ति को करारा जवाब मिलेगा।” “लेकिन फिर मैं कह रहा हूं, आप मेरा समर्थन करें, मैं हिंदू राष्ट्र दूंगा,” उन्होंने अपने विशाल अनुयायियों से अपील की।

20 जनवरी को महाराष्ट्र की एक संस्था ने उन्हें नागपुर में एक कार्यक्रम में चमत्कार करके अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने की चुनौती दी। चुनौती का जवाब देते हुए, शास्त्री ने रायपुर में समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “ऐसे लोग आते रहेंगे। हम बंद दरवाजों के भीतर काम नहीं करते हैं। वे (जिन लोगों ने उन्हें चुनौती दी है) को खुद आकर देखना चाहिए। कोई भी मेरे शब्दों और कार्यों को चुनौती दे सकता है।” कैमरे पर। बागेश्वर बालाजी के दरबार में लाखों आते हैं और बैठते हैं। मुझे जो प्रेरित करता है, मैं लिखूंगा और जो लिखूंगा, वह सच हो जाएगा। मुझे अपने भगवान पर भरोसा है।

शास्त्री से जब उस चिट के बारे में पूछा गया जिसमें वह अपने भक्तों के भविष्य की भविष्यवाणी करते हैं, तो उन्होंने कहा, “मैंने भगवान, हमारे गुरुओं की कृपा और सनातन धर्म के मंत्रों की शक्ति से कौशल हासिल किया है।”

उन्होंने कहा, “सभी को इसका अनुभव करना चाहिए। यह सत्य सनातन धर्म का उद्घोष है।” यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी छवि को खराब करने वाले और उनकी शक्तियों पर सवाल उठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, उन्होंने कहा, “उन्होंने मेरी छवि खराब की है। बागेश्वर धाम के लोग उन्हें उचित जवाब देंगे। सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वाले का बहिष्कार किया जाएगा।”

कथित धर्मांतरण पर शास्त्री ने कहा, “हम हिंदुओं को उनके जन्म के समय प्राप्त धर्म में वापस ला रहे हैं। कुछ लोग उपद्रव कर रहे हैं। उन्हें सबक सिखाना होगा। जब तक मैं जीवित हूं, मैं सभी सनातनी हिंदुओं को बनाऊंगा।” अपने मूल विश्वास पर लौटें। ”

कैलाश विजयवर्गीय और कपिल मिश्रा सहित कई शीर्ष भाजपा नेता 26 वर्षीय ‘स्वयंभू’ के समर्थन में सामने आए हैं। जो “कथा” के रूप में जाने जाने वाले धार्मिक पतों के लिए देश भर में यात्रा करने के लिए जाने जाते हैं।