केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिना किसी फिल्म के बारे में पूरी जानकारी के नकारात्मक टिप्पणियों को बढ़ावा देने वालों की आलोचना की। हाल के दिनों में शाहरुख खान-अभिनीत “पठान” सहित कई बॉलीवुड फिल्मों के बहिष्कार के आह्वान के बीच उनकी टिप्पणी आई है। फिल्म बुधवार को रिलीज होने के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा एक कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर के हवाले से कहा गया, “हमारी फिल्में आज दुनिया भर में प्रशंसा अर्जित कर रही हैं। जब लोग नकारात्मक बातें करते हैं … वे सिर्फ पर्यावरण को बर्बाद करते हैं। और सिर्फ कथा को खराब करने के लिए, कभी-कभी लोग पूरी जानकारी के बिना टिप्पणी करते हैं।” . “इससे नुकसान भी होता है। ऐसा नहीं होना चाहिए,” उन्होंने आगे जोर देकर कहा।

Join DV News Live on Telegram

ठाकुर ने आगे कहा, “सरकार के पास केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) है, जो सिनेमा हॉल में आने से पहले फिल्म को मंजूरी देता है। वे सभी पहलुओं की समीक्षा करते हैं। उनकी समीक्षा के बाद ही कोई फिल्म हॉल तक पहुंचती है।”

पठान ने अपने गाने “बेशरम” पर आपत्ति जताने के बाद कई फ्रिंज समूहों का गुस्सा खींचा था, जिसमें दीपिका पादुकोण को नारंगी और हरे रंग के कपड़े पहने देखा गया था। लगता है कि गाने को अब एडिट किया गया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गाने के कारण भावनाओं को ठेस पहुंची है, इसके रिलीज से पहले हफ्तों में विरोध प्रदर्शन किया गया था। रिहाई के बाद भी प्रदर्शन जारी रहा।

इस बीच, गणतंत्र दिवस समारोह के कारण कई लोगों के लिए सप्ताह के मध्य में सप्ताहांत शुरू होने के कारण मल्टीप्लेक्स में शोज भरे हुए देखे जा रहे हैं। इस फिल्म ने दो दिनों में दुनिया भर में ₹100 करोड़ से अधिक की कमाई करने की सूचना दी थी, जबकि इसने बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर होने का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है।