सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा में उल्लंघन की आलोचना करने के तुरंत बाद जोर देकर कहा कि “पुलिस व्यवस्था चरमरा गई”। गांधी के अलावा, कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को कश्मीर घाटी में प्रवेश करने वाले पैदल मार्च की व्यवस्था पर प्रशासन से सवाल किया। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को राहुल गांधी के साथ घूमते देखा गया।

Join DV News Live on Telegram

“आयोजकों द्वारा पहचाने गए अधिकृत व्यक्तियों और तलाशी लेने वाली भीड़ को ही यात्रा के मार्ग की ओर जाने की अनुमति दी गई थी। आयोजकों

और भारत जोड़ो यात्रा के प्रबंधकों ने बनिहाल से बड़ी संख्या में लोगों के यात्रा में शामिल होने के बारे में सूचित नहीं किया, जो शुरुआती बिंदु के पास उमड़ पड़े थे,” पुलिस ने एक बयान में रेखांकित किया। जेकेपी, जिसमें आरओपी और क्यूआरटी शामिल हैं, रूट डोमिनेशन, लेटरल डिप्लॉयमेंट और एसएफ को हाई-रिज और अन्य तैनाती के लिए तैनात किया गया था।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस से “आयोजकों द्वारा 1 किमी की यात्रा करने के बाद यात्रा को बंद करने पर कोई निर्णय लेने से पहले परामर्श नहीं किया गया था। शेष यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से जारी रही। सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। हम फुलप्रूफ सुरक्षा प्रदान करेंगे।”