नई दिल्ली: पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार (3 फरवरी) को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि लोकसभा कांग्रेस सांसद ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में भाग लिया था और भाजपा की मदद कर रही थी,

Join DV News Live on Telegram

इसलिए उसके खिलाफ यह सख्त कार्रवाई की गई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पीसीसी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग से इस बारे में शिकायत मिली थी। इसके अलावा, पार्टी ने उन्हें यह बताने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि उन्हें पार्टी से क्यों नहीं हटाया जाना चाहिए।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “कांग्रेस अध्यक्ष को अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, अध्यक्ष, पीसीसी पंजाब से एक शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया गया है कि परनीत कौर भाजपा की मदद करने के लिए पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। कांग्रेस के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी इस विचार को साझा करते हैं। शिकायत थी। आवश्यक कार्रवाई के लिए एआईसीसी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति को भेजा गया। डीएसी ने सावधानीपूर्वक इस पर विचार किया और निर्णय लिया कि परनीत कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया जाना चाहिए और उन्हें 3 दिनों के भीतर कारण बताने के लिए कहा गया है कि क्यों न उन्हें निष्कासित कर दिया जाए। पटियाला से कांग्रेस सांसद (लोकसभा) परनीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।”

परनीत कौर ने 2009 से 2014 तक विदेश मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। उनकी शादी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से हुई, जो भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस पार्टी का हिस्सा थे।