प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 साल के हैं और जब वह अगले साल होने वाले आम चुनाव में एनडीए का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, तो लोग अक्सर आश्चर्य करते हैं कि अगर पीएम मोदी 2029 के बाद बाहर हो जाते हैं तो उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित कई नाम सामने आते हैं। पद के लिए योगी आदित्यनाथ लेकिन क्या योगी आदित्यनाथ शीर्ष पद के लिए लक्ष्य बना रहे हैं?

Join DV News Live on Telegram

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह किसी पद के दावेदार नहीं हैं और प्रदेश में ही रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है। भारत के सबसे बड़े राज्यों में से एक के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सबसे बड़ी ताकत हैं. आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की एक नई पहचान बनी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले नौ साल में मोदी सरकार की नीतियों से समाज के हर वर्ग को फायदा हुआ है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता से किए गए वादों को पूरा किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब समय आ गया है कि इन कार्यों के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया जाए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को फिर से बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश 2019 के चुनावों की तुलना में 2024 में भाजपा को अधिक सीटें देगा।

उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा को अपने दम पर 300 से 315 सीटें मिलेंगी। सनातन धर्म के सवाल पर उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत की आत्मा और पहचान है। वह अपनी इस टिप्पणी पर कायम रहे कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है।

हिंदुत्व के पोस्टर ब्वॉय के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह न तो नरम हैं और न ही सख्त हिंदू। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व कभी कठोर या नरम नहीं होता, यह सिर्फ हिंदुत्व है।

रामचरितमानस से जुड़े विवादों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि विकास से ध्यान भटकाने के लिए यह मुद्दा उठाया गया है. उन्होंने कहा कि समाज में वैमनस्य फैलाने वाले सफल नहीं होंगे क्योंकि लोग उनकी असलियत को समझते हैं।