प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों (सांसदों) से अपने निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बजट के जन-समर्थक पहलुओं को उजागर करने का आग्रह किया।

Join DV News Live on Telegram

भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बजट में सभी के लिए कुछ न कुछ है। उन्होंने कहा कि इस पहलू को सभी सार्वजनिक बैठकों और लोगों के साथ बातचीत के दौरान रेखांकित किया जाना चाहिए।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि मोदी ने विशेष रूप से सांसदों को मध्यम वर्ग और गरीब तबके तक पहुंचने के लिए कहा कि वे कर स्लैब में बदलाव जैसे प्रावधानों से लाभ उठाने के लिए खड़े हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने 1 फरवरी को संशोधित टैक्स स्लैब के साथ बजट पेश किया।

“सांसदों ने बजट और आर्थिक नीतियों के लिए प्रधानमंत्री [प्रधानमंत्री] को भी बधाई दी,” पदाधिकारी ने कहा, जो अपना नाम नहीं बताना चाहते थे।

मोदी ने भूकंप से तुर्की और सीरिया में हुई मौतों और तबाही पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि देशों को हर संभव मदद की जा रही है। अधिकारी ने मोदी के हवाले से कहा कि भारत ने बचाव दल भेजा है और अगर जरूरत पड़ी तो और भेजेगा।

मोदी ने 2001 में अपने गृह राज्य गुजरात में आए भूकंप से हुई तबाही के बारे में बात की। “उन्होंने याद किया कि कैसे 2001 में भूकंप के कारण बड़े पैमाने पर विनाश के बाद कच्छ का पुनर्निर्माण किया गया था।”