नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों में श्रद्धा वाकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट का विवरण सामने आया है। खुलासा हुआ है कि आरोपी आफताब पूनावाला के वैज्ञानिक परीक्षण महरौली हत्याकांड में उसके खुलासे की पुष्टि करते हैं. जांच के हिस्से के रूप में आफताब को पॉलीग्राफ, और नार्को विश्लेषण जैसे कई परीक्षणों से गुजरना पड़ा था। पीटीआई द्वारा रिपोर्ट की गई चार्जशीट के अनुसार, “मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन, स्तरित आवाज विश्लेषण, पॉलीग्राफ टेस्ट, नार्को विश्लेषण और पोस्ट-नार्को विश्लेषण सहित पूनावाला के वैज्ञानिक परीक्षणों ने आरोपी के संस्करण की पुष्टि की।”

Join DV News Live on Telegram

श्रद्धा को डेट करने के दौरान आफताब कई महिलाओं से बात करता था
पूनावाला ने पुलिस को यह भी बताया था कि वह कई महिलाओं से बात करता था और उनसे दोस्ती करता था और इससे उसकी लिव-इन पार्टनर और पीड़िता श्रद्धा को उसकी वफादारी पर शक होने लगा था। उसे उस पर धोखा देने का शक था और इस बात को लेकर अक्सर पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते थे। पूनावाला ने खुलासा किया कि उसकी कई महिलाओं के साथ “दोस्ती” थी, जिसमें दुबई में रहने वाली एक महिला भी शामिल थी, पुलिस ने अपने आरोप पत्र में कहा और कहा कि वह नागपुर में रहने वाली एक महिला और गुरुग्राम में रहने वाली एक महिला के साथ भी दोस्ती थी।

कैसे पूनावाला ने सबूत मिटाने की कोशिश की:

“फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL), रोहिणी की टीम ने फ्लैट के कमरे, वॉशरूम, फ्रिज और किचन का निरीक्षण किया और निचले किचन कैबिनेट के प्लाईबोर्ड के पीछे की तरफ खून के धब्बे पाए, जहां आरोपी मृतकों के टुकड़े रखा करते थे। शरीर जब भी उसका नया दोस्त उसके फ्लैट पर आता था,” चार्जशीट में कहा गया है।

“जब भी (पूनावाला का दोस्त) मेरे फ्लैट पर आता था, मैं रेफ्रिजरेटर साफ करता था और वाकर के शरीर के अंगों को किचन के निचले कैबिनेट में रख देता था। उसके जाने के बाद, मैं शरीर के बाकी हिस्सों को रख देता था जो कि सिर है।” , धड़ और रेफ्रिजरेटर में दोनों अग्रभाग, “चार्जशीट में पूनावाला के हवाले से कहा गया है।

चार्जशीट में कहा गया है कि पूनावाला ने अपने “नए दोस्त” को वॉकर की चांदी की अंगूठी भी भेंट की थी।

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को सिटी पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया। पूछताछ के दौरान, पूनावाला ने कबूल किया कि 18 मई की शाम को उसने वाकर का गला घोंट दिया था और बाद में एक आरी खरीदी और सबूत नष्ट करने के लिए उसके शरीर के टुकड़े कर दिए।