NEW DELHI: संसद के चल रहे बजट सत्र में एक हल्का क्षण देखा गया जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के भाषण में बाधा डाली, जिसके दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के सहयोगी राहुल गांधी को “पप्पू” कहकर संबोधित किया। यह घटना तब हुई जब बंगाल कांग्रेस के नेता निचले सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला कर रहे थे।

Join DV News Live on Telegram

चौधरी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि आप उन्हें ‘पप्पू’ बनाने की कितनी भी कोशिश कर लें, उन्होंने वास्तव में आपको ‘पप्पू’ बना दिया है। अधीर चौधरी ने कहा, “राहुल गांधी खुद आपको पप्पू बना दिया।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके भाषण को बाधित करते हुए अपनी सीट से उठे और कहा, “आदरणीय अध्यक्ष महोदय, वह एक माननीय सांसद (राहुल गांधी) को पप्पू नहीं कह सकते।” कांग्रेस नेता को केंद्रीय गृह मंत्री के तत्काल जवाब ने लोकसभा सदस्यों को विभाजित कर दिया।

लोकसभा में कुछ देर के हंगामे और हंसी की लहर के बाद चौधरी ने अपना भाषण जारी रखा और कहा, “राहुल गांधी ने सही जगह पर निशाना साधा है और इसके कारण बीजेपी में हंगामा हो रहा है। पहली बार कोई सत्ताधारी दल इसकी वकालत कर रहा है।” एक उद्योगपति। यह हम अपने आप नहीं कह रहे हैं। यह हिंडनबर्ग रिपोर्ट में आया है और हम इस मुद्दे को उठा रहे हैं। इसमें गलत क्या है?”

कांग्रेस नेता ने आगे आरोप लगाया कि भाजपा एक उद्योगपति की “वकालत” कर रही है। “राहुल गांधी ने सही जगह पर निशाना साधा है और इसके कारण बीजेपी में हंगामा हो रहा है। पहली बार कोई सत्ताधारी पार्टी किसी उद्योगपति की वकालत कर रही है। यह हम अपने आप नहीं कह रहे हैं। यह हिंडनबर्ग रिपोर्ट में आया है।” और हम इस मुद्दे को उठा रहे हैं। इसमें गलत क्या है?” चौधरी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के प्रस्ताव के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान लोकसभा को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार और घोटालों के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला किया।