गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को लियोनार्डो डिकैप्रियो को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करने का निमंत्रण दिया, जो अपने एक सींग वाले गैंडों के लिए प्रसिद्ध है, जब हॉलीवुड अभिनेता ने पचीडरम के अवैध शिकार को रोकने के प्रयासों के लिए राज्य सरकार की सराहना की। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, डिकैप्रियो ने लिखा कि असम सरकार के 2021 में शुरू किए गए प्रयासों को अगले साल सफलता मिली जब काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में किसी भी गैंडे का शिकार नहीं किया गया।

Join DV News Live on Telegram

सरमा ने कहा, “वन्यजीवों का संरक्षण हमारी सांस्कृतिक पहचान का अभिन्न अंग है। हम अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बनाए रखने और उसकी रक्षा करने के लिए समर्पित हैं। आपकी तरह के शब्दों के लिए धन्यवाद, @LeoDiCaprio, और मैं आपको @kaziranga_and असम की यात्रा करने के लिए गर्मजोशी से निमंत्रण देता हूं।” एक ट्वीट।

उन्होंने डिकैप्रियो द्वारा सरकार के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी साझा किया।

अकादमी-पुरस्कार विजेता अभिनेता ने लिखा है कि असम सरकार ने 2021 में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में बड़े एक सींग वाले गैंडों के अवैध शिकार को समाप्त करने के लिए 2000 और 2021 के बीच अपने सींगों के लिए लगभग 190 हाथियों की हत्या के बाद निर्धारित किया था।

डिकैप्रियो ने यह भी उल्लेख किया कि केएनपी 2,200 गैंडों का घर है, जो दुनिया के गैंडों की आबादी का लगभग एक-तिहाई है, और विश्व वन्यजीव कोष की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि दुर्लभ गैंडों की वैश्विक आबादी लगभग 200 से बढ़कर लगभग 3,700 हो गई है। 20वीं सदी की बारी।