नई दिल्ली: आयकर विभाग द्वारा भारत में बीबीसी के कार्यालयों में सर्वेक्षण संचालन के एक दिन बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (15 फरवरी, 2023) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला किया और कहा कि मीडिया “लोकतंत्र का चौथा स्तंभ”।

Join DV News Live on Telegram

आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो ने कहा कि मीडिया की आवाज दबाना जनता की आवाज दबाने के समान है.

मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और इसकी स्वतंत्रता पर हमला जनता की आवाज दबाने के समान है। जो भी भाजपा के खिलाफ बोलता है, ये लोग उसके पीछे सीबीआई, ईडी और आई-टी भेजते हैं। .

क्या बीजेपी देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था और संस्थाओं को कुचल कर पूरे देश को अपना गुलाम बनाना चाहती है? उसने जोड़ा।

इससे पहले मंगलवार को, I-T विभाग ने दिल्ली और मुंबई में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर के कार्यालयों में एक सर्वेक्षण अभियान चलाया, एक कदम उन्होंने कथित कर चोरी की जांच का हिस्सा बताया।

कार्रवाई, जिसने सत्तारूढ़ भाजपा पर “जहरीली रिपोर्टिंग” का आरोप लगाने और इस कदम के समय पर सवाल उठाने वाले विपक्ष के साथ एक तीखी राजनीतिक बहस छेड़ दी, ब्रॉडकास्टर द्वारा दो-भाग के वृत्तचित्र “इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” को प्रसारित करने के हफ्तों बाद आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 2002 के गुजरात दंगे।

इस बीच, बीबीसी इंडिया के कार्यालयों में सर्वेक्षण कार्य बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा, जिसमें कहा गया कि अधिकारी संगठन के इलेक्ट्रॉनिक और कागज-आधारित वित्तीय डेटा की प्रतियां बना रहे हैं।