हिंदी फिल्म जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। मशहूर अभिनेत्री बेला बोस का 79 साल में निधन हो गया है। अभिनेत्री ने सोमवार 20 फरवरी को अंतिम सांस ली। बेला बोस एक शानदार अभिनेत्री थी जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया। वे एक अच्छी एक्टर के साथ-साथ एक बेहतरीन क्लासिक डांसर भी थी। लोग उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनके डांस को पसंद करते थे। लेजेंड्री एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

Join DV News Live on Telegram

एक्ट्रेस बेला बोस का जन्म 18 अप्रैल 1941 को कोलकाता में हुआ था। उसके पिता एक कपड़ा व्यापारी थे और उसकी मां एक हाउसवाइफ थीं। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद बेला ने फिल्मों की और आई। 17 साल की उम्र में बेला ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म गुरु दत्त के साथ “सौतेला भाई” थी, जो 1962 में रिलीज हुई थी। बेला ने 1950 से 1980 के बीच में करीब 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने जीने की राह और जय संतोषी मां, जिंदगी और मौत, रॉकी मेरा नाम, शिकार और हवा महल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शानदार एक्टिंग की थी।

अभिनेत्री बेला बोस की शादी फिल्ममेकर आशीस कुमार से हुई थी।उनके परिवार में उनका एक बेटा, बेटी और पोता है। बेला बोस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव थीं। बता दें कि, शानदार कलाकार और डांसर होने के साथ-साथ उन्हें कविताएं लिखने का भी शौक था। वह एक अच्छी पेंटर थीं और साथ ही राज्य स्तरीय तैराक भी रहीं। वह युद्ध विधवा संघ की अध्यक्ष रही थीं। बेला बोस का जाना फिल्म जगत के लिए बड़ी क्षति है। आज भले ही वे हमारे बीच में नहीं हैं पर वे हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी।