नागालैंड यूथ के साथ बातचीत करने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशी थरूर का एक वीडियो इंटरनेट पर राउंड कर रहा है जिसमें उन्हें इस व्यक्तित्व के बारे में कुछ रहस्य फैलाने के लिए कहा गया था। वीडियो में, एक युवा महिला, जो खुद को थारूर के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक के रूप में वर्णित करती है, को कांग्रेस नेता को अपने लुक और बुद्धिमत्ता के पीछे के रहस्य के बारे में पूछते हुए सुना जा सकता है।

Join DV News Live on Telegram

“कृपया अपने आप को समझाएं – कोई कैसे आश्चर्यजनक रूप से अच्छा दिखने और करिश्माई हो सकता है और एक ही समय में भी अधिक शानदार और बुद्धिमान हो सकता है?” महिला दर्शकों से हँसी के बीच पूछती है। “सर, कृपया कुछ रहस्य फैलाएं।”

थरूर ने जवाब दिया, “आप बहुत प्यारे और बहुत दयालु और उदार हैं। लेकिन मैं केवल इतना कह सकता हूं कि ऐसी चीजें हैं जिनकी आप मदद नहीं कर सकते। और ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप खुद को बदलने के लिए बदल सकते हैं। तो जिस तरह से आप उस सब को देखते हैं, ईमानदारी से, मैं केवल इतना कह सकता हूं कि आपके माता -पिता को समझदारी से चुनें। ”

“यह सब जीन में है … लेकिन बाकी सब कुछ, आपको इस पर काम करना चाहिए। मुझे कहना होगा कि पढ़ना, जैसा कि मैंने पहले समझाया था, बचपन में एक आदत बन गई। मैंने इसे बनाए रखा है और इसलिए मैंने बहुत कुछ पढ़ा। इसलिए मुझे लगता है कि मैं बहुत कुछ जानता हूं क्योंकि मैंने जो कुछ भी पढ़ा है, उसे बनाए रखा है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि यह हमेशा अजनबियों के एक समूह से पहले धाराप्रवाह बोलना आसान नहीं था, दर्शकों के सामने बोल रहा था। लेकिन एक बार जब आप इसे अक्सर पर्याप्त कर लेते हैं, तो आप आत्मविश्वास को विकसित करते हैं, और विशेष रूप से जब आप जानते हैं कि आपके विचार स्पष्ट हैं और यह लोगों के सामने उन्हें व्यक्त करने का सवाल है, तो यह कुछ ऐसा है जो आपको करने के लिए मिलता है, ”उन्होंने कहा।

“लेकिन आपको इसे करके इसका अभ्यास करना होगा। कोई मूर्खतापूर्ण बात नहीं है और आप घर पर नहीं बैठ सकते हैं और एक दर्पण के सामने अभ्यास कर सकते हैं। आपको एक वास्तविक दर्शकों के सामने बाहर जाना होगा और वास्तविक लोगों से बात करनी होगी और देखना होगा कि वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। और कभी -कभी यह काम करता है, कभी -कभी यह काम नहीं करता है। और आपको आगे बढ़ना होगा और अपने चेहरे पर एक सामयिक ब्लश के साथ वापस आना होगा क्योंकि आपने इतना अच्छा नहीं किया। लेकिन फिर इसके अंत में, आप वापस आ जाएंगे और इस पर बेहतर हो जाएंगे। इसलिए कुछ चीजें आपको काम करते रहनी हैं। कुछ बातें, जैसा कि मैं कहता हूं, निर्माता को धन्यवाद देता हूं, प्रभु को धन्यवाद देता हूं। ”