दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने “देश की स्थिति” पर चिंता व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि वह देश की भलाई के लिए पूरे दिन होली पर पूजा करेंगे और लोगों से इसमें शामिल होने के लिए कहा। एक वीडियो बयान में, केजरीवाल ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार आप नेताओं सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की चिंता नहीं है, बल्कि देश की स्थिति की चिंता है क्योंकि “आम लोगों के लिए काम करने और उनकी बात सुनने वाला कोई नहीं बचा है।”

Join DV News Live on Telegram

केजरीवाल ने कहा, जिस देश का प्रधानमंत्री लोगों को अच्छी शिक्षा और इलाज कराने वालों को सलाखों के पीछे डालता है और देश को लूटने वालों का समर्थन करता है, उस देश की स्थिति बहुत चिंताजनक है।

“मैंने फैसला किया है कि मैं देश की बेहतरी के लिए होली पर पूरे दिन प्रार्थना और पूजा करूंगा। अगर आपको भी लगता है कि प्रधानमंत्री की हरकतें सही नहीं हैं, अगर आप देश की स्थिति के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो मेरी एक अपील है – होली मनाने के बाद कृपया कुछ समय मेरे साथ पूजा करने में शामिल हों। ) देश, “उन्होंने कहा।

केजरीवाल की अपील दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्धारण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में आप नेता मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक सप्ताह बाद आई है। आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार ने सिसोदिया के खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया है और आरोप लगाया है कि यह भाजपा शासित केंद्र द्वारा अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने की चाल है।

पिछले साल, केजरीवाल ने डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरावट को रोकने के लिए महात्मा गांधी के साथ-साथ हिंदू भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरों को भारतीय नोटों में लगाने के लिए कहा, जिससे राजनीतिक तूफान आ गया। एक आभासी समाचार सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि दिवाली के दौरान प्रार्थना करते समय उन्हें एक “मजबूत भावना” मिली कि अगर भारतीय मुद्रा नोटों में ये छवियां हैं, तो यह अर्थव्यवस्था में सुधार के प्रयासों को फलीभूत करने में मदद करेगी। जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन पर “नकली हिंदुत्व” का आरोप लगाया, वहीं अन्य विपक्षी दलों ने उन पर विज्ञान के बजाय बहुसंख्यकवाद को चुनने का आरोप लगाया।