कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोमवार को इस महीने की शुरुआत में यूनाइटेड किंगडम के अपने दौरे के दौरान पार्टी नेता राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणियों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की। थरूर ने कहा कि गांधी की टिप्पणी को भाजपा ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया, कि उन्होंने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों जैसा कुछ नहीं कहा और इसलिए माफी मांगने का कोई कारण नहीं है।

Join DV News Live on Telegram

थरूर की प्रतिक्रिया आज सुबह संसद के बजट सत्र के फिर से शुरू होने पर गांधी पर भाजपा द्वारा दबाव बढ़ाए जाने के बाद आई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की आलोचना के लिए गांधी को भारतीय लोगों और संसद से माफी मांगने की मांग करते हुए हमले की शुरुआत की; गांधी की टिप्पणियों में पेगासस स्पाइवेयर विवाद और चीन के संदर्भ शामिल थे।


थरूर ने कहा, “…राहुल गांधी ने यह नहीं बताया कि उन पर क्या आरोप लगाया गया है… उन्होंने निर्दिष्ट किया कि यह समस्या भारत में हमारे लिए है और हम इसे आंतरिक रूप से हल करेंगे।” … केवल अन्य देशों को जागरूक होने के लिए कह रहा हूं क्योंकि भारतीय लोकतंत्र एक वैश्विक सार्वजनिक अच्छा है।

थरूर ने कहा कि इसलिए उन्हें गांधी के माफी मांगने का कोई कारण नजर नहीं आता। समाचार एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा, “उन्होंने वास्तव में सिर्फ एक शीर्षक पर कब्जा कर लिया है … और भाजपा में हमारे दोस्तों के साथ हम सभी का यह अनुभव रहा है।” “राजनीतिक मुद्दा बनाने के लिए जो कहा गया था, उससे सामग्री और मंशा को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया…”