कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) सासंद महुआ मोइत्रा ने सदन में नहीं बोलने दिए जाने का आरोप लगाया है. बजट सत्र के दूसरे चरण में बुधवार 15 मार्च को सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) पर आरोप लगाया कि “हमें (विपक्ष) स्पीकर बोलने की इजाजत नहीं दे रहे. ये लोकतंत्र पर हमला है.”

Join DV News Live on Telegram

तृणमूल कांग्रेस सासंद ने आगे कहा कि ओम बिरला केवल बीजेपी सांसदों को सदन में बोलने की अनुमति देते हैं और फिर सदन को स्थगित कर देते हैं. वो विपक्षी सांसदों को बोलने नहीं देते. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि “पिछले 3 दिनों में स्पीकर ने केवल बीजेपी के मंत्रियों को माइक पर बोलने की अनुमति दी है और फिर संसद को स्थगित कर दिया, एक भी विपक्षी सदस्य को बोलने की अनुमति नहीं दी गई.”

महुआ मोइत्रा ने ओम बिरला पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और इसका नेतृत्व स्पीकर कर रहे हैं. मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाने को तैयार हूं. इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी संसद को सुचारू रूप से नहीं चलने दे रही, उसे वहां अडानी का मुद्दा उठने का डर है. खेड़ा ने कहा, जब भी कांग्रेस अडानी का मुद्दा उठाती है, और जेपीसी जांच की मांग करती है, वो ध्यान भटकाने के लिए संसद नहीं चलने देते. बीजेपी डरी हुई है कि कोई भी गौतम अडानी का नाम संसद में उठा देगा.

https://twitter.com/MahuaMoitra/status/1636068942384082944?s=20

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते कहा था कि उनको सदन में बोलने नहीं दिया जाता है, जब वह बोलते हैं तो माइक बंद कर दिया जाता है. इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने स्पीकर को चिट्ठी भी लिखी थी. हालांकि तब स्पीकर ने राहुल गांधी के आरोपों को खारिज कर दिया था.