नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की सरकार कल यानी बुधवार सुबह 11 बजे दिल्ली विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी. आज यानी मंगलवार को गृह मंत्रालय से केजरीवाल सरकार को मंजूरी मिल गई है. ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा सदन में कहा कि देर आए दुरुस्त आए. केंद्र सरकार ने मंजूरी पहले ही दे दी होती, इतना बखेड़ा करने की क्या जरूरत थी?

Join DV News Live on Telegram

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार का बजट आज यानी मंगलवार को ही पेश होना था, लेकिन केंद्र सरकार ने इसपर रोक लगा दी थी. जिसके बाद दिल्ली की आप सरकार बनाम केंद्र सरकार शुरु हो गया. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल (एलजी) पर भी जमकर निशाना साधा. कहा कि उपराज्यपाल ने आपत्तियां लगाई, लेकिन संविधान में एलजी को इस तरह की आपत्तियां लगाने का कोई अधिकार नहीं है. अगर सब कुछ उपराज्यपाल को करना है, तो सदन किस लिए है?

बजट पेश करने की अनुमति न मिलने पर सीएम केजरीवाल विधानसभा सदन में केंद्र सरकार पर जमकर गरजे. कहा कि एक परंपरा चली आ रही थी, कभी उपराज्यपाल ने बजट पर कोई ऑब्जेक्शन नहीं लगाया, हमें लड़ना नहीं चाहते. अधिकारी 17 मार्च से फाइल लेकर बैठा था, मंत्री फोन करते रहे, इन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. मंत्री ने आनन-फानन में जवाब भेजा, उसमें कुछ नहीं था, बस 4 ऑब्जर्वेशन थे, बजट वहीं था. हमने जवाब दे दिया, आज बजट को मंजूरी मिल गई. सिर्फ इगो का मामला था, हमने सेटिस्फाई कर दिया, केजरीवाल झुक गया और हमने हाथ जोड़ लिए.