नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर एक मार्च को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर हुए प्रदर्शन के मामले में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि विशेष प्रकोष्ठ द्वारा भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था, क्योंकि इसमें विदेश में भारतीय नागरिकता रखने वाले कुछ लोगों द्वारा की गई गैरकानूनी गतिविधियां शामिल हैं।

Join DV News Live on Telegram

यह गृह मंत्रालय द्वारा 19 मार्च को भारतीय उच्चायोग में हुई घटना पर विदेश मंत्रालय से एक रिपोर्ट प्राप्त होने पर दिल्ली पुलिस को उचित कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश देने के बाद किया गया था।

पिछले रविवार को, लंदन में भारतीय उच्चायोग के ऊपर फहराए गए तिरंगे को प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने अलगाववादी खालिस्तानी झंडे लहराते हुए और खालिस्तानी समर्थक नारे लगाते हुए पकड़ लिया, जिससे हिंसक अव्यवस्था से संबंधित गिरफ्तारी हुई।

मिशन के अधिकारियों ने कहा कि “प्रयास लेकिन विफल” हमले को नाकाम कर दिया गया था और तिरंगा अब “भव्य” रूप से उड़ रहा था। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि सुरक्षा कर्मचारियों के दो सदस्यों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें अस्पताल में इलाज की आवश्यकता नहीं है। एक जांच शुरू की गई है।