कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद, उन्होंने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अडानी पर उनके सवालों से डर गई थी और लोकतंत्र पर हमला हो रहा था।

Join DV News Live on Telegram

आरएस प्रसाद कहते हैं, मोदी के उपनाम पर राहुल की टिप्पणी अपमानजनक थी, आलोचनात्मक नहीं थी
मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने पर लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के एक दिन बाद भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी की दोषसिद्धि को भुनाने के लिए मजिस्ट्रेट अदालत के फैसले पर रोक लगाने का कोई प्रयास नहीं किया गया। कर्नाटक विधानसभा चुनाव

पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा, “मोदी के उपनाम पर राहुल की टिप्पणी अपमानजनक थी, आलोचनात्मक नहीं थी और भाजपा ओबीसी के अपमान के खिलाफ आंदोलन शुरू करने जा रही है।”

प्रसाद ने आगे कहा, “आपको आलोचना करने का अधिकार है। आपको अपशब्द और अपमान करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने (राहुल गांधी) एक जनसभा में (एक पिछड़े समुदाय) को गाली दी और अपमान किया। अदालत ने उन्हें माफी मांगने का मौका दिया।” उन्होंने कहा कि वह माफी नहीं मांगेंगे।”

राजनीतिक द्वेष और नफरत से देश को फायदा नहीं: राहुल गांधी की अयोग्यता पर मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को आपातकाल का जिक्र करते हुए कांग्रेस और भाजपा दोनों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीतिक द्वेष और नफरत से देश को अतीत में न तो लाभ हुआ है और न ही भविष्य में होगा।

अडानी प्रकरण से नहीं जुड़ा है राहुल गांधी का मामला: बीजेपी
भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को इस विवाद को खारिज कर दिया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने और बाद में अयोग्य ठहराए जाने को अडानी समूह के मुद्दे को उठाने से जोड़ा गया था।

वायनाड में राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने को लेकर विरोध प्रदर्शन, पीएम मोदी का पुतला फूंका
वायनाड में शनिवार को कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ। आंदोलनकारियों ने सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता का विरोध करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका।

विधायक टी सिद्दीकी सहित कांग्रेस नेताओं, जो वायनाड के कलपेट्टा में बीएसएनएल के कार्यालय तक विरोध मार्च का हिस्सा थे, को जबरन साइट से हटा दिया गया और पुलिस द्वारा उनकी बस में ले जाया गया। कई युवा कांग्रेस और केएसयू नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया और विरोध स्थल से हटा दिया गया।

कांग्रेस का कहना है कि गांधी के समर्थन में केरल के मुख्यमंत्री का बयान ‘वास्तविक नहीं’ है
कांग्रेस ने शनिवार को केरल में सत्तारूढ़ माकपा और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर “डबल एजेंडा” रखने का आरोप लगाया, क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी का समर्थन करने वाले बयान दिए और साथ ही कथित रूप से पुलिस को केएसयू और प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं पर क्रूरता से हमला करने का निर्देश दिया। पार्टी की यूथ विंग