ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर बीबीसी न्यूज़ का पंजाबी भाषा का ट्विटर अकाउंट मंगलवार को ब्लॉक कर दिया गया क्योंकि राज्य के सुरक्षा बल खालिस्तानी अलगाववादी और ‘पंजाब वारिस डे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश के 10वें दिन में प्रवेश कर गए।

bbcnewspunjabi के आगंतुकों को एक ग्रे स्क्रीन और संदेश मिला: ‘कानूनी मांग के जवाब में भारत में खाता रोक दिया गया है’।

BBC , या ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने अभी तक ब्लॉक पर कोई टिप्पणी नहीं की है और ट्विटर ने अभी तक उस अनुरोध का विवरण प्रकाशित नहीं किया है जिसके कारण कार्रवाई हुई।

Join DV News Live on Telegram

खालिस्तानी अलगाववादी और पंजाब वारिस डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए मंगलवार को बीबीसी न्यूज़ का पंजाबी भाषा का ट्विटर अकाउंट ‘रोक’ दिया गया।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि 100 से अधिक ट्विटर हैंडल और कई यूट्यूब चैनल ब्लॉक कर दिए गए हैं क्योंकि पंजाब और केंद्र अमृतपाल सिंह की तलाश कर रहे हैं।

‘वारिस पंजाब डे’ प्रमुख को पकड़ने के लिए अभियान 18 मार्च को शुरू किया गया था।

आज सुबह केंद्र ने नेपाल से उसे एक निगरानी सूची में डालने के लिए कहा, क्योंकि खुफिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि उसने नकली पासपोर्ट का उपयोग करके सीमा पार कर ली होगी।

काठमांडू में मीडिया रिपोर्टों के बाद – हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा इसकी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी – कहा गया कि वह नेपाल की राजधानी में छिपा हुआ था।

सोमवार को अमृतपाल सिंह की एक नई तस्वीर प्रसारित की गई – उन्हें करीबी सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ देखा गया – ट्विटर के रूप में सोशल मीडिया पर और अधिकारियों ने इसे बनाए रखने की कोशिश की क्योंकि भगोड़ा बार-बार अपना रूप बदलता है।

तस्वीर में दिख रहा है कि अमृतपाल सिंह और पापलप्रीत सिंह एक ट्रक के ऊपर बैठे हैं।

पापलप्रीत अमृतपाल सिंह का गुरु माना जाता है और कथित तौर पर पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई के संपर्क में था। फोटो में अमृतपाल सिंह जैकेट, मैरून पगड़ी और सनग्लासेस में नजर आ रहे हैं और उनके हाथ में बियर की कैन है.

पापलप्रीत स्वेटशर्ट में है। पहले की एक तस्वीर में दोनों को तिपहिया वाहन में मोटरसाइकिल चलाते हुए देखा जा सकता है।

अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने का अभियान उनके समर्थकों के लगभग तीन सप्ताह बाद शुरू हुआ और उन्होंने अपने सहयोगी की रिहाई के लिए अमृतसर के पास एक पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। उस हमले में छह पुलिस कर्मी घायल हो गए थे।

तब से उनके लगभग 200 समर्थकों / सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन अमृतपाल सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की विपक्ष की आलोचना के लिए मायावी है।