गुजरात उच्च न्यायालय ने आज फैसला सुनाया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। फैसला सुनाते हुए, न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने मुख्य सूचना आयोग (CIC) के 2016 के उस आदेश को भी रद्द कर दिया, जिसमें पीएमओ के जन सूचना अधिकारी (पीआईओ) और गुजरात विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय के पीआईओ को पीएम नरेंद्र मोदी के स्नातक और स्नातक का विवरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया था। स्नातकोत्तर डिग्री, एएनआई की सूचना दी।

Join DV News Live on Telegram

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, गुजरात हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया, जिन्होंने पीएम मोदी के डिग्री सर्टिफिकेट की डिटेल मांगी थी. सीएम केजरीवाल को यह राशि गुजरात राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास जमा करानी होगी.

उच्च न्यायालय ने गुजरात विश्वविद्यालय की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें सीआईसी के आदेश के निर्देश को चुनौती दी गई थी, जिसमें विश्वविद्यालय को सूचना के अधिकार अधिनियम (आरटीआई) के तहत पीएम मोदी की मास्टर इन आर्ट्स (एमए) डिग्री का विवरण प्रदान करने का निर्देश दिया गया था।