पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अगले सप्ताह की शुरुआत में मैनहट्टन जिला अटॉर्नी (डीए) कार्यालय में आत्मसमर्पण करने की संभावना है, उनके वकील जो टैकोपिना ने एनबीसी न्यूज को बताया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की टीम अभियोजकों के संपर्क में है और उनकी पेशी अगले सप्ताह हो सकती है।

Join DV News Live on Telegram

प्रवक्ता ने एनबीसी के हवाले से कहा, “हमने श्री ट्रम्प के वकील से मैनहट्टन डीए के कार्यालय में सुप्रीम कोर्ट के अभियोग पर आरोप लगाने के लिए उनके आत्मसमर्पण का समन्वय करने के लिए संपर्क किया, जो सील के अधीन है।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि सरेंडर के लिए सीक्रेट सर्विस न्यूयॉर्क में अधिकारियों के साथ समन्वय करेगी जबकि डोनाल्ड ट्रंप की कानूनी टीम उनके परिवहन और सुरक्षा जरूरतों का ध्यान रखेगी.

न्यूयॉर्क के ग्रैंड ज्यूरी ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुपके से पैसे देने के मामले में डोनाल्ड ट्रम्प को अभ्यारोपित किया, जिसके साथ वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बने। यदि डोनाल्ड ट्रम्प को मामले में दोषी ठहराया जाता है, तो उन्हें 2024 में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अयोग्य घोषित नहीं किया जाएगा। डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल नवंबर में चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल किया था।

वर्षों की लंबी जांच के बाद, डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ एक भुगतान में आरोप लगाया गया था कि उनके निजी वकील ने पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान किया था – एक कथित संबंध पर उसे चुप कराने के लिए $ 130,000 का भुगतान। डोनाल्ड ट्रम्प ने बार-बार जाँच की आलोचना की और कहा कि वह “पूरी तरह से निर्दोष” थे।