प्रयागराज: अतीक अहमद अपराध की दुनिया का वो नाम जिसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग थानों में 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. अतीक का नाम न केवल उसकी आपराधिक हरकतों बल्कि उसके दिखावे के लिए भी जाना जाता है। हाल ही में प्रयागराज कोर्ट ने उमेश पाल अपहरण मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है. बड़े-बड़े आलीशान बंगलों के मालिक अतीक फिलहाल साबरमती जेल में बंद हैं। यहां जेल प्रशासन ने उन्हें ऐसा काम सौंपा है, जिसके बारे में माफिया ने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

Join DV News Live on Telegram

साबरमती जेल प्रशासन ने उमेश पाल अपहरण मामले में सजा सुनाए जाने के बाद अतीक को झाडू लगाने से लेकर फर्नीचर बनाने तक का काम दिया है. साथ ही जेल में भैंसों की धुलाई का काम भी माफिया करेगा। लेकिन, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि माफिया यह सारा काम मुफ्त में करेंगे। इसके लिए जेल प्रशासन उन्हें मानदेय भी देगा। उन्हें हर दिन के काम के लिए 25 रुपये दिए जाएंगे।

जेल की भाषा में अतीक अहमद का नाम कैदी नंबर 17052 है। उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को हाल ही में गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था। उमेश पाल अपहरण मामले में उसे प्रयागराज कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान अतीक के भाई अशरफ को भी कोर्ट लाया गया। अदालत ने अतीक अहमद और दो अन्य को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं, इस मामले में अशरफ को बरी कर दिया गया। मुकदमे का फैसला आने के बाद अतीक को फिर से साबरमती जेल भेज दिया गया। जबकि, अशरफ को बरेली जेल ले जाया गया।

उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद है।
उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद भी है। वहीं इस मामले में अतीक की पत्नी शाइस्ता को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अतीक की पत्नी फरार हो गई है। पुलिस ने उस पर इनाम भी रखा है। उमेश की 24 फरवरी को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। इस दौरान अतीक के अलावा बदमाशों ने दो अन्य सुरक्षा गार्डों की भी हत्या कर दी. उमेश की पत्नी जया पाल ने आरोपी के लिए फांसी की सजा की मांग की है।