सुपरस्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष एक बार फिर चर्चा में है। इस बार फिल्म के पोस्टर को लेकर बवाल हो गया है और आदिपुरुष के निर्माताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. फिल्म के निर्माता, कलाकार और निर्देशक के खिलाफ सकीना थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

Join DV News Live on Telegram

संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई हाई कोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के नाम से यह शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतकर्ता ने खुद को सनातन धर्म का प्रचारक बताया है। आरोप है कि नए पोस्टर में सभी कलाकारों को बिना जनेऊ पहने दिखाया गया है.

‘मां सीता की मांग में सिंदूर नहीं’
शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि पोस्टर में माता सीता की मांग में सिंदूर नहीं है। इन बातों की शिकायत करने वाले शख्स ने कहा है कि इन्हीं चीजों की वजह से हिंदू भावनाएं आहत हुई हैं. शिकायतकर्ता ने आईपीसी की धारा 295 (ए), 298, 500, 34 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

दायर शिकायत में कहा गया है कि आदिपुरुष फिल्म मर्यादा पूर्वोत्तम श्रीराम की जीवनी है, जिसे रामचरितमानस के आधार पर बनाया गया है। इस पवित्र ग्रंथ का हिंदू धर्म और सनातन धर्म में बहुत महत्व है और कई युगों से इसका पालन किया जा रहा है।

पोशाक पर भी प्रश्न:
आरोप है कि पोस्टर में भगवान राम को ऐसे कपड़ों में दिखाया गया है जो हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस के खिलाफ है. दावा किया गया है कि पोस्टर में बिना जनेऊ के ही सारी डिटेल्स दिखाई गई हैं. कहा जाता है कि हिंदू सनातन धर्म में जनेऊ का विशेष महत्व है, जिसका लोग कई दशकों से पुराणों के आधार पर पालन करते आ रहे हैं।