इंदौर में भागवत कथा कर रहे वृंदावन के श्री गौरी-गोपाल वृद्धाश्रम के अध्यक्ष अनिरुद्धाचार्य महाराज को गुरुवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. महाराज के आश्रम की ओर से वृंदावन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात की तलाश शुरू कर दी है। अनिरुद्धाचार्य महाराज ने कहा कि हमारा देश हिन्दू राष्ट्र बनने जा रहा है, शायद यह बात किसी को अच्छी नहीं लगी। इसलिए मुझे धमकी दी जा रही है।

इंदौर के विधानसभा क्रमांक 2 में 1 से 7 अप्रैल तक कथा का आयोजन किया गया है. महाराज ने कनकेश्वरी गरबा परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंच से ही धमकी भरा पत्र दिखाया। यह विधानसभा क्षेत्र बीजेपी के कद्दावर नेता रमेश मेंदोला का है. अनिरुद्धाचार्य महाराज के कानूनी सलाहकार भरत यादव ने बताया कि महाराज जी को पहले भी फोन पर धमकियां मिली थीं, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया. इस बार जब पत्र आया तो मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कथावाचक की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराने वाले व्यक्ति ने दैनिक भास्कर को बताया कि पुलिस अभी पत्र की पुष्टि कर रही है।

देखे क्या लिखा है लेटर में:

1. हम लोग तुम्हें बर्बाद करने और तुम्हारे आश्रम को बम से उड़ाने के लिए वृंदावन आए थे।

2. हमारी डिमांड एक करोड़ रुपए की है, जिसे एक सप्ताह के अंदर देना होगा।

3. हम लोग यह नहीं चाहते कि आपके माता-पिता, गुरु, बेटा या आपके ऊपर मौत की मुहर लगे।

4. आपके पंडाल में 40 या 50 लोगों की मौत हो जाए। पूरे भारत में आपका नाम मिट्‌टी में मिल जाए। यह सब आपके हाथ में है।

5. जब आप इंदौर में कथा सुना रहे होंगे, आपके पास अपनी फैमिली के अशुभ समाचार आएंगे। तो आपके पास पछताने के अलावा कुछ नहीं रहेगा।

6. अगर आप पुलिस केस या कोई चालाकी करने की कोशिश में हैं तो इसका हर्जाना भरना ही पड़ेगा। फिर तो आपके पास ना तो रुतबा, ना इज्जत, ना पैसा रहेगा। ऐसी जिंदगी जीने का कोई फायदा नहीं।

7. लेटर पढ़ने के बाद पंडाल वाले गेट पर राधे लिख देना, तो हमारे जो पांच आदमी हैं, जो आपके ऊपर और आपकी फैमिली के ऊपर नजर रखे हुए हैं, बम और हथियारों से लैस हैं। आपको मारना कोई बड़ी बात नहीं है। हमें सब पता है कि रात को कितनी बजे सोते हो, कितनी बजे उठते हो और दिन में कहां-कहां जाते हो। आप तो कथा कर रहे हो, आप खुद ही समझदार हैं। और जब एक करोड़ आपके पास हो जाएं तो पंडाल वाले गेट में जहां राधे लिखा हुआ है, वहीं कृष्ण लिख देना, तो हमारे आदमी समझ जाएंगे कि पैसा आपके पास हो गया है।